रणजी में युवराज सिंह फ्लॉप, टी-20 वर्ल्ड कप में सलेक्शन की उम्मीदों पर पानी फिरा

रणजी में युवराज सिंह फ्लॉप, टी-20 वर्ल्ड कप में सलेक्शन की उम्मीदों पर पानी फिरा

युवराज सिंह (फाइल फोटो)

मुंबई:

शरदुल ठाकुर और बलविंदर सिंह संधू के चार चार विकेटों की मदद से मुंबई ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन पंजाब को पहली पारी में सिर्फ 154 रन पर समेट दिया जबकि स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह सिर्फ 13 रन ही बना सके।

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का मुंबई के कप्तान आदित्य तारे का फैसला सही साबित हुआ और वानखेड़े स्टेडियम पर उनके गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों को बड़ी साझेदारी करने का कोई मौका नहीं दिया। पहले मैच में जीतकर बोनस अंक समेत सात अंक लेने वाली पंजाब की टीम 57 ओवर में 154 रन पर आउट हो गई। शरदुल ने 14 ओवर में 47 और संधू ने 16 ओवर में 31 रन देकर चार-चार विकेट लिए।

पंजाब के लिए सर्वाधिक 34 रन सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा ने बनाए जबकि कप्तान युवराज सिंह 13 रन बनाकर आउट हुए। गीतांश खेड़ा ने 32 रन बनाए जबकि निचले क्रम के चार बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

युवराज ने कहा, मुझे क्रिकेट खेलने में लुत्फ आता है...
इस मैच से पूर्व युवराज ने कहा, मुझे क्रिकेट खेलने में लुत्फ आता है और युवावस्था में यह हमेशा मेरा जुनून रहा है। इसलिए जब तक मैं लुत्फ उठाउंगा तब तक खेलता रहूंगा। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, मैं सिर्फ खेलना और अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहता हूं। अगर मुझे वापसी करने और भारत की ओर से खेलने का मौका मिला तो मैं ऐसा करने को बेताब हूं। लेकिन ये मैच मुझे वापसी का मौका देंगे इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा हूं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

युवराज को उम्मीद
दो बार विश्व चैम्पियन टीम (2007 में विश्व टी20 और 2011 में 50 ओवर का विश्व कप) का हिस्सा रह चुके युवराज को अब भी अगले साल होने वाली विश्व टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद थी, जो अब इस मैच के बाद धुलती नजर आ रही है।