यह ख़बर 15 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

रवि बोपारा की इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी

खास बातें

  • वन-डे मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज रवि बोपारा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओवल में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।
लंदन:

वन-डे मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज रवि बोपारा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओवल में गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है।

बोपारा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल भारत के खिलाफ अगस्त में ओवल में खेला था, लेकिन अब उनका अंतिम एकादश में चयन पक्का है। उन्हें जोनाथन बेयरस्टा की जगह टीम में रखा गया है और यह तय है कि वह छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

भारतीय मूल के इस ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की 4-0 से जीत में 182 रन बनाए थे और अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से चार विकेट भी लिए थे। बोपारा को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी घरेलू टेस्ट शृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन शुरुआती टेस्ट मैच से पहले ही वह चोटिल हो गए थे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ता ज्योफ मिलर ने कहा, रवि बोपारा ने इस सत्र में कुछ चोटों से जूझने के बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत की। तेज गेंदबाज ग्राहम ओनियन्स और स्टीवन फिन को भी टीम में रखा गया है। इन दोनों को जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड की अनुपस्थिति में वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टेस्ट में चुना गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बल्लेबाज केविन पीटरसन भी टीम में शामिल हैं। इंग्लैंड अभी दुनिया की नंबर एक टीम है, लेकिन यदि दक्षिण अफ्रीका तीन मैच की इस शृंखला में जीत दर्ज कर लेता है, तो वह शीर्ष पर काबिज हो जाएगा।