IND-NZ सीरीज : अश्विन-जड्डू की जोड़ी ने किया कीवी टीम का 'शिकार', 60 में 41 विकेट झटके

IND-NZ सीरीज : अश्विन-जड्डू की जोड़ी ने किया कीवी टीम का 'शिकार', 60 में 41 विकेट झटके

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा (फाइल फोटो)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच हुई टेस्‍ट सीरीज में भारतीय फिरकी गेंदबाज मेहमान टीम के लिए मुसीबत बने रहे. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी ने न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा ली. सीरीज के तीन टेस्‍ट में कीवी टीम ने 60 विकेट गंवाए, इसमें से 41 इसी जोड़ी के नाम रहे. अश्विन ने इंदौर टेस्‍ट की पहली पारी में छह और दूसरी पारी में सात विकेट हासिल किए.

गेंदबाजी की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन इस समय कुछ भी गलत नहीं कर रहे. मैच-दर-मैच उनका प्रदर्शन निखरकर सामने आ रहा है. कप्‍तान विराट कोहली ने जब भी उन्‍हें गेंद थमाई, उन्‍होंने विकेट के रूप में टीम को कामयाबी दिलाई. इसी सीरीज में उन्होंने अपने 200 टेस्‍ट विकेट पूरे किए, अश्विन टीम इंडिया के 'ट्रंप कार्ड' रहे और सीरीज में लगभग 17.77 के औसत से 27 विकेट लिए, इस दौरान पारी में उन्‍होंने तीन बार पांच विकेट लिए. मैच में दो बार वे 10 विकेट लेने में सफल रहे.

सीरीज जीत में रवींद्र जडेजा ने कदम-दर-कदम अश्विन का साथ दिया. उन्‍होंने 24.07 के औसत से 14 विकेट लिए , जिसमें एक बार पांच विकेट शामिल हैं. जडेजा ने बल्‍लेबाजी में भी दम दिखाया. सीरीज के तीन मैचों में उन्‍होंने 64.50 के औसत से 129 रन बनाए जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहा.  घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक जमा चुके 'जड्डू' ने सीरीज में अपने आलराउंड प्रदर्शन से उम्‍मीद जगाई है. अश्विन की तरह अगर वे बल्‍ले से भी नियमित रूप से अच्‍छा प्रदर्शन करते रहे तो टीम के प्रमुख खिलाड़ि‍यों में स्‍थान बना सकते हैं..


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com