फिफ्टी पूरी करते ही रवींद्र जडेजा ने तलवार की तरह भांजा बैट, विराट कोहली ने बुलाया..VIDEO

फिफ्टी पूरी करते ही रवींद्र जडेजा ने तलवार की तरह भांजा बैट, विराट कोहली ने बुलाया..VIDEO

रवींद्र जडेजा ने फिफ्टी पूरी करते ही अनूठा जश्न मनाया...

कानपुर:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट मैच के चौथे दिन उस समय स्टेडियम में सब हंसने को मजबूर हो गए, जब एक रोचक नजारा देखने को मिला. हुआ यह कि टीम इंडिया को बड़ी बढ़त की ओर ले जाने वाले रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा तेजी से रन बटोर रहे थे. खासतौर से जडेजा जो लंबे समय से बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पा रहे थे, उनका बल्ला इस टेस्ट में खूब चला और उन्होंने पहली पारी में 42 रन बनाए, तो दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी लगाई. फिर क्या था उन्होंने अपनी खुशी का इजहार भी अनूठे अंदाज में किया. उनके इस एक्शन को देखकर कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली भी हंसी नहीं रोक पाए, लेकिन जब काफी देर तक वह ऐसा करते रहे, तो कोहली ने उन्हें रोका और वापस आने का इशारा किया... जडेजा के इस एक्शन का वीडियो बाद में खूब वायरल हुआ...नीचे देखें वीडियो

बल्ला बना 'तलवार' जैसा
रवींद्र जडेजा को तलवारबाजी का शौक है, लेकिन इस बार उन्होंने इसका प्रदर्शन कानपुर टेस्ट में फिफ्टी बनाने के बाद बल्ले से किया.. जैसे ही उन्होंने 58 गेंदों में फिफ्टी (3 छक्के, 2 चौके) पूरी की, तो सेलिब्रेशन के दौरान बल्ले को ऐसे घुमाने लगे, जैसे तलवार चला रहे हों. उसी समय कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित कर दी और रोहित शर्मा और जडेजा का वापस लौटने का इशारा किया, लेकिन जडेजा कहां रुकने वाले थे, उन्होंने अपना सेलिब्रेशन जारी रखा और बल्ले को तलवार की तरह भांजते रहे. विराट ने जब देखा कि जडेजा तो रुक ही नहीं रहे, तो फिर उन्होंने मुस्कराते हुए खुद भी‘तलवार’ घुमाना का इशारा करके उसे बंद करने और वापस आने का संकेत दिया. तब कहीं जडेजा ने अपना एक्शन बंद किया और वापस लौटे.

हुई थी शतकीय साझेदारी
रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने कानपुर टेस्ट में शतकीय साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को विशाल बढ़त दिला थी. जडेजा जहां 50 रन बनाकर नाबाद लौटे थे, वहीं रोहित शर्मा ने नाबाद 68 रन बनाए थे. जडेजा ने अपनी पारी में 3 छक्के और 2 चौके भी लगाए थे.

बीसीसीआई ने जडेजा के इस सेलिब्रेशन का वीडियो भी ट्वीट किया...


शादी के दौरान भी की थी तलवारबाजी
राजकोट में मंगेतर रीवा सोलंकी के साथ रवींद्र जडेजा ने अप्रैल में शादी की थी. इस अवसर पर उन्होंने संगीत समारोह के दौरान तलवारबाजी में भी हाथ आजमाया था और अपनी इस कला का प्रदर्शन किया था. देखें वीडियो  रीवा राजकोट के एक बिज़नेसमैन हरदेव सिंह सोलंकी की बेटी हैं। रीवा ने आत्मीय इंस्टीट्यूट से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. विवाह समारोह के दौरान जश्न में गोली चलाने के मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी. कहा गया था कि उनके किसी रिश्तेदार ने गोलियां चलाई हैं.
 

घुड़सवारी का भी है शौक
रवींद्र जडेजा को घुड़सवारी का भी शौक है. वह अपने घोड़ों से इस कदर प्यार करते हैं कि टीम इंडिया से बाहर कर दिए जाने के दौरान न तो बैट को हाथ लगाया और न ही बॉल को, बल्कि उन्होंने अपना सारा समय दोस्तों और घोड़ों के साथ बिताया था. उन्होंने कहा था कि इससे उनमें आत्मविश्वास आया और इसी वजह से वे रणजी में अच्छा प्रदर्शन कर सके और वापसी संभव हुई.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com