यह ख़बर 25 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एंडरसन से विवाद मामले में रविंद्र जडेजा पर जुर्माना, आधी फीस काटी

लंदन:

नॉटिंघम टेस्ट के दौरान भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ विवाद के तहत आईसीसी आचार संहिता श्रेणी-एक का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। उन पर मैच के 50 फीसदी शुल्क का जुर्माना लगाया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद जडेजा पर श्रेणी-2 के उल्लंघन का आरोप लगा था। बीसीसीआई इस फैसले से नाखुश है।

मामले की सुनवाई करते हुए मैच रेफरी डेविड बून ने कहा कि वह इससे सहमत नहीं है कि जडेजा ने श्रेणी-2 का उल्लंघन किया है। बून ने हालांकि कहा कि जडेजा जरूर खेल भावना के खिलाफ व्यवहार करने के दोषी हैं।

एंडरसन और जडेजा के बीच यह विवाद दोनों देशों के बीच जारी टेस्ट शृंखला के पहले मैच में सामने आया था। मैच के दूसरे दिन लंच के दौरान मैदान से बाहर जाते समय तेज गेंदबाज एंडरसन और जडेजा में कहासुनी हुई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने एंडरसन के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने और धक्का देने का आरोप लगाया था।

इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए मेजबान इंग्लैंड की ओर से भी जडेजा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि एंडरसन पर आईसीसी आचार संहिता के श्रेणी-3 का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। इस मामले की सुनवाई 1 अगस्त को होनी है। एंडरसन अगर दोषी पाए जाते हैं तो उन पर दो से चार टेस्ट मैचों या चार से आठ एकदिवसीय मैचों तक का प्रतिबंध लग सकता है।