यह ख़बर 05 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना शानदार : लेवी

खास बातें

  • आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले मुम्बई इंडियंस टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी का कहना है कि उन्हें यह पारी खेलने के लिए दूसरे छोर पर मौजूद सचिन तेंदुलकर के धैर्य ने मदद की।
चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में अर्धशतक लगाने वाले मुम्बई इंडियंस टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी का कहना है कि उन्हें यह पारी खेलने के लिए दूसरे छोर पर मौजूद सचिन तेंदुलकर के धैर्य ने मदद की।

ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के लेवी ने एमए चिदम्बरम स्टेडियम में बुधवार को खेले गए आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 35 गेंदों पर 50 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली।

सुपर किंग्स टीम 112  रनों पर पवेलियन लौट गई थी। 24 वर्षीय लेवी का मानना है कि विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल थी और दूसरे छोर पर तेंदुलकर की उपस्थिति ने इस कार्य को और आसान बना दिया।

बकौल लेवी, "तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना शानदार था। वह धैर्य के साथ दूसरे छोर पर खड़े थे और वहां उनसे बात करना बहुत आसान था।"

उल्लेखनीय है कि लेवी और तेंदुलकर ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। तेंदुलकर 16 रन के निजी योग पर रिटायर्ड हर्ट हुए। तेज गेंदबाज डग बोलिंगर की एक गेंद तेंदुलकर के ग्लव्स पर लगी जिससे उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेंदुलकर के चोट के बारे में लेवी ने कहा, "तेंदुलकर को जल्द ही ठीक होना चाहिए। उनकी अंगुली से बहुत  खून बह रहा था। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जाएगा लेकिन वह ठीक होने चाहिए।" विकेट के बारे में लेवी ने कहा, "बल्ले पर गेंद आराम से आ रही थी।"