अगर हमें दिन में 300 रन बनाने हैं तो तीसरे नंबर पर रोहित की जरूरत : बांगड़

अगर हमें दिन में 300 रन बनाने हैं तो तीसरे नंबर पर रोहित की जरूरत : बांगड़

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

कोलंबो:

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने अभ्यास मैच की दोनों पारियों में लचर प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि बल्लेबाजी करते हुए प्रत्येक दिन 300 से अधिक रन बनाने के लिए इस प्रतिभावान बल्लेबाज का तीसरे नंबर पर खेलना जरूरी है।

कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि रोहित सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, लेकिन सात और आठ (दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हुए) रन की पारियों ने सवाल खड़ा कर दिया है कि यह प्रयोग काम करेगा या नहीं।

बांगड़ ने शनिवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुझे लगता है कि तीसरे नंबर पर वह निश्चित तौर पर हुनर लेकर आता है। टीम जिस तरह का क्रिकेट खेलना चाहती है, जहां हम प्रत्येक दिन बल्लेबाजी करते हुए 300 से अधिक रन बनाना चाहते हैं, वहां उसकी (रोहित) क्षमता का खिलाड़ी योगदान दे सकता है। बांगड़ ने कहा कि रोहित नेट पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और वह कभी भी रन बनाना शुरू कर सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, रोहित अनुभव खिलाड़ी है। वह लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है और वह नेट पर काफी गेंद खेल रहा है। वह क्रिकेट से जितना भी दूर रहा हो (एक महीने का ब्रेक), हम नेट पर समय बिता रहे हैं और वह काफी गेंदों को हिट कर रहा है। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है। वह कभी भी अच्छी पारी खेलना शुरू कर देगा और इसे बड़ी पारी में बदलने की कोशिश करेगा।