कानपुर में की गई गलतियों से इंदौर में बचना होगा : रोहित शर्मा

कानपुर में की गई गलतियों से इंदौर में बचना होगा : रोहित शर्मा

रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

इंदौर:

एबी डिविलियर्स की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है और टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रोहित शर्मा जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। दूसरे वनडे की पूर्व संध्या पर रोहित शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कानपुर में हुई गलतियों से इंदौर में बचना होगा।

रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भारत को अगर टॉप रैंक टीम बनना है तो उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्रीन पार्क में हुए पहले मैच में की गई गलतियों से बचना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया से पीछे दूसरे नंबर पर है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में भारत पहला मैच हारकर 0-1 से पीछे चल रहा है और अब उसे बुधवार को इंदौर के अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मैच खेलना है। रोहित ने कानपुर में हुए पहले मैच में 304 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 150 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन भारतीय टीम यह मैच पांच रनों से गंवा बैठी।

रोहित ने दूसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमें किसी तरह का अफसोस नहीं है। पूरी टीम सर्वोच्च वरीयता हासिल करने की कोशिश में जुटी हुई है। मैं उम्मीद करता हूं कि हम आगे ऐसी गलतियां नहीं करेंगे। क्योंकि एक चैम्पियन टीम ऐसा नहीं करती।'

रोहित ने कहा, 'हम इस तरह की परिस्थितियों और दबाव से उबरने के लिए पूरी तरह परिपक्व हैं।' दिल्ली के पालम में हुए अभ्यास मैच को छोड़कर भारतीय टीम मेहमान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अब तक एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उसे 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोहित ने अपनी बल्लेबाजी के बारे में कहा, 'मैं हमेशा ज्यादा से ज्यादा ओवरों तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करता हूं और सिर्फ भारत में ही नहीं बाहर भी। मेरा यही लक्ष्य है, अधिक से अधिक ओवरों तक क्रीज पर टिके रहकर बल्लेबाजी करना और टीम को विजयी स्थिति में पहुंचाना।'