राजकोट टेस्‍ट: शतक बनाने वाले जो रूट तो आउट हुए, मोईन अभी भी बने राह की अड़चन...

राजकोट टेस्‍ट: शतक बनाने वाले जो रूट तो आउट हुए, मोईन अभी भी बने राह की अड़चन...

मोईन अली ने बुधवार को बेदाग पारी खेली

जो रूट और मोईन अली की जोड़ी ने राजकोट टेस्‍ट के पहले दिन टीम इंडिया की पार्टी बिगाड़ दी. मैच में एक समय भारतीय गेंदबाजों ने मेहमानों के तीन विकेट 102 रन पर गिरा दिए थे. अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी का प्रदर्शन इस समय परवान पर था. इस समय एक-दो और विकेट गिरने का मतलब था इंग्‍लैंड का बैकफुट पर आना. लेकिन इंग्‍लैंड टीम के सबसे भरोसेमंद बल्‍लेबाज जो रूट, हरफनमौला मोईन अली के साथ विकेट पर अड़ गए.

इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 179 रन की साझेदारी कर टीम को न सिर्फ मुश्किल से बाहर निकाला बल्कि ऐसी स्थिति में पहुंचा दिया जहां से वह टीम इंडिया पर दबाव बना सकती है. बेहतरीन शतक (124 रन, 180 गेंदें, 11चौके व एक छक्‍का) जमाने वाले जो रूट को तो उमेश यादव ने आखिरी सेशन में विदा कर दिया लेकिन मोईन रूट अभी भी राह का रोड़ा बने हुए हैं. मोईन ने बुधवार को एकदम टेस्‍ट अंदाज में बल्‍लेबाजी की. अच्‍छी गेंदों को पूरा सम्‍मान दिया और रन स्‍कोर बढ़ाने के लिए मौके तलाशे. अपना पहला चौका ही उन्‍होंने 32 गेंद के बाद लगाया. वे इस समय शतक से महज एक रन दूर हैं.

अपनी आकर्षक पारी में पाकिस्‍तानी मूल के इस इंग्लिश बल्‍लेबाज ने जो रूट से अधिक गेंदें खेली हैं और नौ चौके लगाए हैं. उनका विकेट पर रुकना इंग्‍लैंड के लिए अच्‍छी खबर है. इंग्‍लैंड टीम की पहली पारी में बड़े स्‍कोर तक पहुंचने की उम्‍मीद अब बहुत कुछ बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज पर टिकी हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली गुरुवार को अपने गेंदबाजों से जल्‍दी कामयाबी की उम्‍मीद लगाए होंगे. दोनों देशों केपहले टेस्‍ट के पहले दिन के खेल के बाद इंग्‍लैंड टीम कुछ बढ़त की स्थिति में है, ऐसे में टीम इंडिया को दूसरे दिन बेहतर खेल दिखाना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com