यह ख़बर 24 अप्रैल, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-7 : रोमांचक मुकाबले में नाइट राइर्ड्स ने रॉयल चैलेंजर्स को दो रन से हराया

शारजाह:

कोलकाता नाइट राइड्डर्स टीम ने बहुत ही रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात्र दो रन से हराया दिया। बैंगलोर को जीत के लिए 151 चाहिए थे, लेकिन निर्धारित 20 ओवर में टीम पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना पाई।

कोलकाता नाइट राइड्डर्स टीम ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा।

रॉयल चैलेंजर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और वरूण एरॉन (16-3) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत नाइट राइडर्स को 20 ओवरों में सात विकेट पर 150 रनों पर सीमित कर दिया।

नाइट राइर्डस के लिए जैक्स कैलिस ने 43, क्रिस लिन ने 45, रोबिन उथप्पा ने 22 और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 24 रनों का योगदान दिया।

कैलिस ने अपनी 42 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिन की 31 गेंदों की तेज पारी में तीन चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

उथप्पा ने 18 गेंदों पर एक छक्का लगाया। यादव ने 18 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया।

कप्तान गौतम गम्भीर एक बार फिर नाकाम रहे। गम्भीर ने 'शून्य' की हैट्रिक के साथ आईपीएल में कीर्तिमान बनाया।

गम्भीर आईपीएल में सबसे अधिक शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गम्भीर आईपीएल-7 में लगातार तीन बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

गम्भीर ने आईपीएल में सबसे अधिक 9 बार शून्य पर आउट होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी अमित मिश्रा को पीछे छोड़ा।  गम्भीर आईपीएल-7 की शुरूआत से पहले सात बार शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद वह मुम्बई इंडियंस, दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खाता नहीं खोल सके।

मिश्रा के अलावा कैलिस भी नौ बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। कैलिस और मिश्रा के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के राहुल शर्मा और नाइट राइडर्स के मनीष पांडेय 8-8 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गम्भीर के अलावा यूसुफ पठान भी खाता नहीं खोल सके। मनीष पांडेय (5) ने भी निराश किया। विनय कुमार चार रन बनाने के बाद पारी की अंतिम गेंद पर आउट हुए। रॉयल चैलेंजर्स की ओर से एरॉन के अलावा मिशेल स्टार्क ने दो तथा एल्बी मोर्कल और यजुवेंद्र चहल ने एक-एक सफलता हासिल की।