यह ख़बर 10 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रोजर्स का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट पर 222 रन

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए क्रिस रोजर्स और शान वाटसन की मदद से शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 222 रन बना लिये।
चेस्टर ली स्ट्रीट:

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए क्रिस रोजर्स और शान वाटसन की मदद से शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 222 रन बना लिये।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के तीन शुरुआती झटकों से लंच तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 75 रन पर तीन विकेट खो दिए थे और 76 पर स्टीवन स्मिथ (17) के रूप में चौथा विकेट खोकर मुश्किल में थी।

लेकिन, रोजर्स और वाटसन की बदौलत टीम उबरने में सफल रही और इंग्लैंड की पहली पारी के 238 रन के जवाब में 90 रन से पिछड़ रही है। रोजर्स 71 रन और आल राउंडर वाटसन 38 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, दोनों ने अब तक 72 रन की भागीदारी निभा ली।

डीआरएस विवाद आज फिर गरमा गया जब टानी हिल ने ब्राड की गेंद पर रोजर्स को 20 रन के स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट का फैसला किया।

रोजर्स ने इसकी समीक्षा का फैसला किया और हाट स्पॉट में पता चला कि उनके बल्ले से गेंद नहीं लगी थी। हालांकि गेंद रोजर्स के बैड पैड पर लगी थी, लेकिन इसमें वह पगबाधा भी आउट नहीं थे।

लंच से पहले ब्रॉड ने सात ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये। उन्होंने कप्तान माइकल क्लार्क (6), सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (3) और उस्मान ख्वाजा (00) के विकेट चटकाए।

दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ का विकेट खोया जो लंच के तुरंत बाद टिम ब्रेसनन की गेंद पर आउट हुए।

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में रात के 238 रन के स्कोर पर ही सिमट गई। अंतिम खिलाड़ी जेम्स एंडरसन (16) को जैक्सन बर्ड ने दिन के खेल के दूसरे ओवर में बोल्ड किया। टिम ब्रेसनन 12 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम के लिए कप्तान एलिस्टर कुक 51 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

ऑस्ट्रेलिया के आफ स्पिनर नाथन ल्योन ने 20 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट चटकाए। बर्ड और रेयान हैरिस ने दो-दो विकेट प्राप्त किए जबकि शेन वाटसन और पीटर सिडल को एक-एक विकेट मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट के ड्रॉ होने से एशेज ट्रॉफी हासिल कर चुकी है और पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से बढ़त बनाए है।