यह ख़बर 11 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर मिले जम्मू-कश्मीर टीम से, कहा, जश्न मनाएं, लेकिन लय बरकरार रखें

मुंबई:

रणजी ट्रॉफी ग्रुप 'ए' के मैच में जम्मू-कश्मीर ने बुधवार को मुंबई पर ऐतिहासिक जीत दर्जी की थी, जिसके बाद से टीम को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है, और गुरुवार सुबह मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी जम्मू-कश्मीर टीम के खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे।

मास्टर ब्लास्टर ने टीम से लगभग एक घंटा बातचीत की। खिलाड़ियों के मुताबिक सचिन तेंदुलकर ने उनसे कहा, आपकी यह जीत काफी बड़ी है, क्योंकि मुंबई को मुंबई में हराना आसान नहीं है... आप लोग जश्न ज़रूर मनाएं, लेकिन अपनी लय भी बरकरार रखें।

बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में परवेज़ रसूल की कप्तानी में जम्‍मू-कश्‍मीर ने मुंबई को चार विकेट से हराया था। रणजी ट्रॉफी के 80 साल के इतिहास में यह पहला मौका था, जब दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं, और इसमें जम्‍मू-कश्‍मीर ने 40 बार की रणजी चैम्पियन मुंबई को पटखनी दे दी। सचिन तेंदुलकर बुधवार को भी स्टेडियम आए थे, और मुंबई के कोच प्रवीण आमरे के बुलावे पर उन्होंने मुंबई के खिलाड़ियों से बातचीत की थी, लेकिन उस समय वह जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों से बात नहीं कर पाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू-कश्मीर की यह जीत कई मायनों में खास है, क्योंकि रणजी सीज़न से ठीक पहले आई बाढ़ से जम्मू-कश्मीर की टीम को भी बहुत नुकसान उठाना पड़ा था, खिलाड़ी व्यक्तिगत तौर पर तो परेशान थे ही, उनका स्टेडियम भी तालाब में तब्दील हो चुका था, सो, ऐसे में उन्होंने नागपुर और दूसरी जगहों पर कैम्प लगाकर अपनी धार पैनी की।