कटक में जो कुछ हुआ, उससे दुखी हूं, गुस्से पर काबू करना सीखें भारतीय दर्शक : सचिन तेंदुलकर

कटक में जो कुछ हुआ, उससे दुखी हूं, गुस्से पर काबू करना सीखें भारतीय दर्शक : सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर का फाइल फोटो...

कटक के मैदान पर दर्शकों के बर्ताव से महान क्रिकेटर और भारत के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर नाखुश हैं। सचिन का मानना है कि भारत द.अफ्रीका के बीच सीरीज़ के दूसरे टी20 मैच के दौरान कटक में मैदान पर जो कुछ भी हुआ, वो टाला जा सकता था।

सचिन तेंदुलकर काफी दुखी हैं और उन्होंने कहा कि दर्शकों को अपनी भावनाओं पर काबू करना सीखना चाहिए। कटक में जो भी कुछ हुआ, उससे वो काफी दुखी हैं। सचिन ने दर्शकों से उम्मीद की है कि उनकी वजह से ही इस देश में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता है, इसलिए उन्हें अपने गुस्से और मायूसी पर काबू पाना होगा। पूरी दुनिया की निगाह हम पर है और इस घटना से देश की छवि को नुकसान हुआ है।

सचिन ने टीम का बचाव करते हुए कहा कि जब भी आप भारत के लिए खेलते हैं तब आप अपना बेस्ट देने की कोशिश करते हैं, लेकिन हर बार आप कामयाब नहीं होते। कभी आप बुरा खेलते हैं और कभी-कभी न चाहते हुए आपका प्रदर्शन बेहद खराब रहता है, लेकिन दर्शकों को सब्र रखना चाहिए और समझना चाहिए कि अपने गुस्से का इज़हार करने का ये कोई तरीका नहीं है। सचिन ने ये भी कहा कि उन्हें टीम पर पूरा भरोसा है और जल्द ही टीम के प्रदर्शन में सुधार हो जाएगा।

अन्‍य क्रिकेटरों ने भी इस घटना पर निराशा जाहिर की...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया 'बेशक फ़ैन्स टीम इंडिया से नाराज़ थे, मगर उनके व्यवहार ने निराश किया।'

युवराज सिंह ने भी ट्वीट किया कि 'शर्म की बात है! जब हम जीतते हैं तो सब ठीक, हारें तो इस तरीके का व्यवहार।' भारत में कॉमेंट्री करने के लिए आए पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी ट्विटर पर अपनी नराज़गी ज़ाहिर की। उन्होंने लिखा कि 'काफी मायूस और निराश करने वाला व्यवहार फ़ैन्स ने किया।'