यह ख़बर 09 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर ने महिला अधिकारों के लिए मराठी में पढ़ी कविता

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने निर्देशक और अभिनेता फरहान अख्तर के 'बलात्कार और भेदभाव के खिलाफ पुरुष' (मर्द) अभियान के लिए मराठी में कविता पढ़कर महिला अधिकारों के प्रति पुरुषों को जागरूक करने की कोशिश की।
नई दिल्ली:

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने निर्देशक और अभिनेता फरहान अख्तर के 'बलात्कार और भेदभाव के खिलाफ पुरुष' (मर्द) अभियान के लिए मराठी में कविता पढ़कर महिला अधिकारों के प्रति पुरुषों को जागरूक करने की कोशिश की।

इस अभियान की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने महिलाओं के प्रति भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाने का फैसला किया है। वह महिलाओं का सम्मान करने के लिए पुरुषों में जागरूकता लाने और लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए मराठी में विशेष कविता पाठ करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान में कहा गया, सचिन की देश में लोकप्रियता को देखते हुए उनके इस अभियान में शामिल होने से कई लोग इस नेक काम से जुड़ने के प्रति प्रेरित होंगे। यह कविता गीतकार और कवि जावेद अख्तर ने लिखी है। इसे मूल रूप से हिन्दी में लिखा गया है और इसे तेलुगू, तमिल, पंजाबी और मराठी जैसी विभिन्न भाषाओं में अनुवाद किया गया है। तेलुगू में कविता पाठ टॉलीवुड स्टार महेश बाबू करेंगे। तेंदुलकर ने कविता का मराठी संस्करण पढ़ा, जिसका अनुवाद जितेंद्र जोशी ने किया है।