सचिन तेंदुलकर ने कहा, टी-20 में भारतीय टीम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ

सचिन तेंदुलकर ने कहा, टी-20 में भारतीय टीम दुनिया में सर्वश्रेष्ठ

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की दावेदारी को सबसे मजबूत माना है। सचिन ने एनडीटीवी से कहा कि भारतीय टीम दुनिया की बेस्ट टीम है। सचिन ने कहा, 'मेरे ख्याल से फिलहाल हमारी टीम दुनिया की बेस्ट टीम है। टी-20 में जिस तरीके से हम खेले उसे देखकर लगता है कि ये काफी संतुलित टीम है।' भारत के लिए रिकॉर्ड 200 टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाज ने ये भी कहा, 'हम यहां से टी20 वर्ल्ड कप जीत सकते हैं।'

इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर की नजर आईपीएल पर भी है। सचिन ने कहा, 'मुझे आईपीएल का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन उससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को जीतते देखना चाहता हूं।'

भारत ने 2007 में धोनी की अगुवाई में सबसे पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। 2011 में भारत में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप (50 ओवर) में भारत की दावेदारी को कम आंका गया, लेकिन धोनी ने पासा पलटते हुए टीम इंडिया को चैंपियन बनाया।
ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए टी-20 सीरीज में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 3-0 से हराकर वर्ल्ड कप की दावेदारी और मजबूत कर दी है।

सचिन ने इससे पहले भी एनडीटीवी से खास बातचीत में भारत की दावेदारी को मजबूत बताया था। सचिन ने भारत की ताकत पर बात करते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी, आशीष नेहरा, युवराज सिंह और हरभजन सिंह का टीम में होना भारतीय टीम को संतुलित बनाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन के मुताबिक घरेलू पिच पर भारत का टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का चांस ज्यादा है। सचिन ने टीम में सीनियर और युवा खिलाड़ियों के तालमेल को टीम की सफलता का राज बताया है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 8 मार्च से 3 अप्रैल के बीच भारत में खेला जाएगा।