यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सचिन को नहीं मिलना चाहिए था 'ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया' सम्मान : हेडन

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर को ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया देने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले से नाखुश पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा कि यह सम्मान केवल उनके देशवासियों को ही दिया जाना चाहिए।
मेलबर्न:

भारतीय क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर को ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया देने के ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले से नाखुश पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा कि यह सम्मान केवल उनके देशवासियों को ही दिया जाना चाहिए।

हेडन ने रेडियो शो में कहा, यदि सचिन ऑस्ट्रेलिया में रहते और प्रधानमंत्री उन्हें यह सम्मान देतीं, तो मुझे आपत्ति नहीं होती, लेकिन सच्चाई यह है कि वह भारत में रह रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड ने हाल की भारत यात्रा के दौरान तेंदुलकर को यह सम्मान देने की घोषणा की थी।

हेडन ने कहा, मैं समझता हूं कि यह सम्मान केवल ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों को दिया जाना चाहिए। कुछ ऐसी चीजें है, जो हमारे देशवासियों के लिए खास महत्व रखती हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, मैं इस बात को समझता हूं कि ऑस्ट्रेलिया में भी उसका (तेंदुलकर) बड़ा सम्मान है तथा यहां बड़ी संख्या में भारतीय रहते हैं, जो यहां काम कर रहे हैं और खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं। हम सद्भाव से रहते हैं और इससे पता चलता है कि हमारा देश बहु-संस्कृति वाला है। अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी के बाद तेंदुलकर यह सम्मान पाने वाले दूसरे भारतीय हैं।