यह ख़बर 08 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ईरानी ट्रॉफी : सचिन तेंदुलकर ने ठोका शतक, गावस्कर के बराबर आए

खास बातें

  • ईरानी ट्रॉफी के दौरान शेष भारत टीम के खिलाफ मुंबई की ओर से खेलते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शतक ठोककर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।
नई दिल्ली:

क्रिकेट के घरेलू टूर्नामेंट ईरानी ट्रॉफी के दौरान शेष भारत टीम के खिलाफ मुंबई की ओर से खेलते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शतक ठोककर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, और अब इन दोनों महारथी बल्लेबाजों के खाते में 81-81 फर्स्ट क्लास शतक दर्ज हैं। सचिन ने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी टीम की पहली पारी में यह शतक 139 गेंदों का सामना करके बनाया, जिस दौरान उन्होंने 12 चौके और दो छक्के लगाए।

वैसे, सचिन तेंदुलकर ने अब तक टेस्ट मैचों में 51 शतक ठोके हैं, जबकि उन्होंने बाकी 30 शतक घरेलू टूर्नामेंटों में लगाए हैं। दूसरी ओर, सुनील गावस्कर ने टेस्ट मैचों में 34 शतक लगाए थे, और बाकी 47 शतक घरेलू टूर्नामेंटों में ठोके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शेष भारत ने अपनी पहली पारी में 130.1 ओवर का सामना कर मुरली विजय (116) और सुरेश रैना (134) के शानदार शतकों तथा शिखर धवन (63), अम्बाती रायुडू (51) व अभिमन्यु मिथुन (51) के अर्द्धशतकों की मदद से 526 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। उस पारी में मुंबई की ओर से सबसे सफल गेंदबाज अंकित चव्हाण रहे थे, जिन्होंने 56 रन देकर शेष भारत के तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा धवल कुलकर्णी व अभिषेक नायर ने दो-दो तथा शरदुल ठाकुर, विशाल डाभोलकर और रोहित शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किया था।