यह ख़बर 04 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर को बारी के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार

खास बातें

  • पिछले 23 साल से अधिक समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे सचिन तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान यहां अपने करियर में दूसरी बार बल्लेबाजी की अपनी बारी के लिए सात घंटे से से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ा।
हैदराबाद:

पिछले 23 साल से अधिक समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहे सचिन तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान यहां अपने करियर में दूसरी बार बल्लेबाजी की अपनी बारी के लिए सात घंटे से से ज्यादा समय तक इंतजार करना पड़ा। चेतेश्वर पुजारा के रविवार को क्रीज पर कदम रखने के साथ ही तेंदुलकर ने भी पैड बांध दिए थे, लेकिन इसके बाद उन्हें सात घंटे 15 मिनट तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।

पुजारा और मुरली विजय ने दूसरे विकेट के लिये 370 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। इस बीच कुल 109.4 ओवर फेंके गए। तेंदुलकर को अपने करियर में पहली बार इतने अधिक ओवर तक पैड बांधकर ड्रेसिंग रूप में बैठना पड़ा। इससे पहले तेंदुलकर को इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर 2008 में मोहाली में सात घंटे 40 मिनट तक पैड बांधकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। इस बीच हालांकि 108 ओवर ही किए गये थे। लंबे इंतजार का तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर भी प्रभाव पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली मैच में वह केवल 11 रन बना पाए जबकि आज सात रन बनाकर पैवेलियन लौटे। उनका आउट होना हालांकि विवादास्पद रहा क्योंकि टीवी रीप्ले से भी साफ नहीं हो रहा था गेंद उनके बल्ले से लगकर गई है या नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com