श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को अंतिम वनडे में हराकर 3-0 से किया क्लीन स्वीप

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को अंतिम वनडे में हराकर 3-0 से किया क्लीन स्वीप

श्रीलंकाई बैट्समैन कुसल परेरा ने शानदार फिफ्टी बनाई (सौजन्य : AFP)

पल्लेकल:

वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज के अंतिम मैच में श्रीलंका ने बाजी मार ली। वर्षा से प्रभावित तीसरे वनडे मैच का फैसला डकवर्थ लुईस पद्धति से हुआ, जिसमें श्रीलंका ने 19 रन से जीत दर्ज की। इस प्रकार उसने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया।

बारिश के कारण मैच 36 ओवर का कर दिया गया। वेस्टइंडीज ने सैमुअल्स के नाबाद 110 रन की मदद से नौ विकेट पर 206 रन बनाए। श्रीलंका को हालांकि डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 190 रन का लक्ष्य मिला, क्योंकि बारिश के खलल से पहले ही वेस्टइंडीज ने सिर्फ 105 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे।

परेरा की मैच जिताऊ फिफ्टी
इसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने कुशल परेरा (50) के अर्धशतक के अलावा कप्तान एंजेलो मैथ्यूज नाबाद 27 रन और दिनेश चांदीमल (23) की पारियों की मदद से जब 32.3 ओवर में पांच विकेट पर 180 रन बना लिए थे, तभी दोबारा बारिश आ गई। इसके बाद मैदान गीला होने के कारण अंपायरों ने खेल समाप्त घोषित कर दिया। श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 19 रन से विजेता घोषित किया गया।  

सैमुअल्स का 9वां वनडे शतक
सैमुअल्स ने 110 रन की पारी के साथ ही अपने करियर का नौवां वनडे शतक पूरा किया। उन्होंने 95 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और एक छक्का लगाया। सैमुअल्स के अलावा कप्तान जेसन होल्डर (19) और कालरेस ब्रेथवेट (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। सैमुअल्स ने ब्रेथवेट के साथ आठवें विकेट के लिए सिर्फ 5.1 ओवर में 55 रन जोड़कर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की ओर से लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा और अजंता मेंडिस ने दो दो विकेट चटकाए।