संगकारा का ट्विटर अकाउंट हैक, शरारती तत्वों ने डाली अश्लील तस्वीर

संगकारा का ट्विटर अकाउंट हैक, शरारती तत्वों ने डाली अश्लील तस्वीर

नई दिल्ली:

धीरे-धीरे हमारी जिंदगी सोशल मीडिया तक ही सिमटती जा रही है। खासकर मशहूर हस्तियां तो सोशल मीडिया के जरिए ही अपने प्रशंसकों तक पहुंचती हैं। ऐसे में सुरक्षा में सेंध लगने का खतरा हमेशा बना रहता है। फिल्मी हस्तियों से लेकर खिलाड़ियों तक के सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की खबरें भी अक्सर आती रहती हैं। इसके ताजा शिकार हुए हैं श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट कप्तान कुमार संगकारा।

कुमार संगकारा ने हाल ही में टीम इंडिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के दूसरे मैच के बाद क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह दिया। एक तरफ पूरी दुनिया बल्ले के जादूगर और विकेट के पीछे शांत-सौम्य खड़े दिखने वाले संगकारा को सलाम कर रही है। हर कोई उनके साथ गुजारे लम्हों को याद कर रहा है और दूसरी ओर कुछ शरारती तत्वों ने उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया।

संगकारा के ट्विटर अकाउंट से अश्लील सामग्री का प्रसार हो रहा था। संगा को जैसे ही इस बात की भनक लगी तो उन्होंने अपने प्रशंसकों से माफी मांगते हुए जानकारी दी कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है।

संगकारा ने प्रशंसकों के नाम एक ट्वीट करते हुए कहा कि जब तक वे खुद सब कुछ ठीक होने की जानकारी नहीं दे देते तब तक उनके सभी ट्वीट्स को नजरअंदाज किया जाए। संगकारा इन दिनों इंग्लिश काउंटी में 'सरे' की ओर से खेल रहे हैं। 'डर्बिशायर' के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्हें अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने की जानकारी मिली और उन्होंने अपने प्रशंसकों से साथ यह जानकारी साझा की। हाल में महानायक अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर भी आई थी। उनके ट्विटर हैंडल से किसी अश्लील साइट को फॉलो किया जा रहा था, जिसके बाद उन्हें अश्लील मैसेज भी भेजे जा रहे थे।

बता दें कि साल 2014 में इंग्लैंड के महान खिलाड़ी इयान बॉथम का ट्विटर अकाउंट भी हैक हो गया था। बॉथम के ट्विटर पेज पर तो शरारती तत्वों ने एक व्यक्ति की न्यूड तस्वीर अपलोड कर दी थी। बाद में बॉथम ने इसके लिए माफी भी मांगी, हालांकि इसमें उनका कोई दोष नहीं था।

अप्रैल 2010 में तत्कालीन आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी ने भी अपना ट्विटर अकाउंट हैक होने की बात कही थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com