स्पॉट फिक्सिंग : श्रीनिवासन पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा अहम फैसला

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2013 सीजन से संबंधित सट्टेबाज़ी और स्पॉट फिक्सिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को अहम फैसला सुनाएगा।
सुप्रीम कोर्ट इसी दौरान बीसीसीआई के सर्वेसर्वा एन श्रीनिवासन के हितों के टकराव के मुद्दे पर भी फैसला लेगा। उस फैसले से ही यह तय होगा कि एन श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट बोर्ड का चुनाव लड़ पाएंगे या नहीं।
 
न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर और एफएमआई कलीफुल्ला की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय बेंच ने बीते साल 17 दिसंबर को इस मामले में अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा था।
 
सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस मुकुल मुदगल कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर इस मामले की सुनवाई हुई है। मुकुल मुदगल कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक एन श्रीनिवासन के दामाद और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से जुड़े गुरुनाथ मय्यपन सट्टेबाजी के दोषी थे।
 
सुप्रीम कोर्ट की जांच में एन श्रीनिवासन के हितों के टकराव का मुद्दा गंभीरता से उठा है। वे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष होने के साथ-साथ इंडिया सीमेंट्स कंपनी के निदेशक भी हैं, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का संचालन करती है, हालांकि हितों के टकराव का आरोप झेल रहे श्रीनिवासन आखिरी समय तक बीसीसीआई में बने रहने की कोशिशों में जुटे हैं। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडिया सीमेंट्स से अलग एक पूरी कंपनी बना दी है और बीसीसीआई में रहने के लिए उस टीम से भी अलग हो सकते हैं, लेकिन अहम सवाल यह है कि क्या सुप्रीम कोर्ट उन्हें इस बात के लिए मौका देगा?
 
यह भी माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट भारतीय क्रिकेट बोर्ड के नियम 6.2.4 पर भी फैसला सुना सकता है, इस नियम के चलते ही बोर्ड के सदस्यों को किसी व्यवसायिक गतिविधियों में हिस्सा लेने की इजाजत दी गई थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com