यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत (ए) के निर्णायक मुकाबले में सहवाग और गंभीर की अग्निपरीक्षा

वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर

खास बातें

  • वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में हार से बचने के लिए भारत (ए) टीम बुधवार को तीसरे और आखिरी अनधिकृत टेस्ट में उतरेगी तो खराब फार्म से जूझ रहे वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के लिए यह मुकाबला किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।
हुबली:

वेस्टइंडीज (ए) के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में हार से बचने के लिए भारत (ए) टीम बुधवार को तीसरे और आखिरी अनधिकृत टेस्ट में उतरेगी तो खराब फार्म से जूझ रहे वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के लिए यह मुकाबला किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा।

पहला मैच जीतने के बाद वेस्टइंडीज (ए) ने दूसरा मैच ड्रॉ कराके शृंखला में 1-0 से बढत बना ली है। शृंखला गंवाने से बचने के लिए भारत (ए) को यह मैच हर हालत में जीतना है।

भारतीय टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे सहवाग और गंभीर को अच्छी पारियां खेलनी होंगी। शिमोगा में दूसरे अनधिकृत टेस्ट में दोनों नाकाम रहे थे। गंभीर ने 11 और सहवाग ने सात रन बनाए थे।

सहवाग ने 30 टेस्ट पारियों में कोई शतक नहीं जड़ा है जबकि गंभीर जनवरी 2010 के बाद से खेली गई 40 टेस्ट पारियों में तिहरे अंक तक नहीं पहुंच सके हैं।

एक साल बाद पहला मैच खेल रहे तेज गेंदबाज जहीर खान ने दूसरे मैच में 93 रन देकर दो विकेट ही ले सके हालांकि शिमोगा की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार नहीं थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जहीर अक्तूबर 2010 के बाद से किसी टेस्ट पारी में पांच विकेट नहीं ले सके हैं। विश्व कप 2011 के बाद से उन्होंने सिर्फ सात टेस्ट खेले।