यह ख़बर 03 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फैसले लेने में सहवाग का कोई जोड़ नहीं : जयवर्धने

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तान के रूप में अपनी प्रतिभा साबित कर चुके महेला जयवर्धने को सहवाग स्वाभाविक कप्तान लगते हैं, जिन्होंने आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बेहतरीन काम किया है।
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तान के रूप में अपनी प्रतिभा साबित कर चुके महेला जयवर्धने को वीरेंद्र सहवाग स्वाभाविक कप्तान लगते हैं, जिन्होंने मौजूदा आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए बेहतरीन काम किया है।

जयवर्धने ने कहा, ‘‘वीरू ने शानदार काम किया है। टूर्नामेंट के दौरान मैंने चंद लम्हों में उसे बेहतरीन फैसले करते हुए देखा है और इससे हमें काफी फायदा हुआ है। वह स्वाभाविक कप्तान है। टी-20 क्रिकेट में आपको तेजी से फैसले करने होते हैं और इसके लिए चतुर दिमाग का होना जरूरी है।’’ जयवर्धने के मुताबिक कप्तानी मुश्किल काम नहीं है, बशर्ते आपने होमवर्क सही तरह किया हो।

श्रीलंका के कप्तान ने कहा, ‘‘टीम की कप्तानी करना भले ही जटिल लगता हो, लेकिन जब आप अपना होमवर्क कर लेते हैं, तो यह मुश्किल काम नहीं है। लेकिन आपने अगर अच्छी तैयारी नहीं की है, तो मैदान पर आपके पास कम विकल्प होते हैं और आपको परेशानी हो सकती है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘डेयरडेविल्स टीम में हमारी कुछ बहुत अच्छी टीम बैठक होती है, जिसमें हम सहायक स्टाफ के साथ मिलकर अन्य टीमों के मजबूत और कमजोर पक्षों का आकलन करते हैं। केविन पीटरसन की बड़ी भूमिका और मोर्ने (मोर्कल) तथा नदीम की भी।’’