यह ख़बर 05 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सीनियरों पर गिरेगी गाज! पुजारा को मौका मिलना तय

खास बातें

  • इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चयनकर्ता रविवार को टीम चुनेंगे। चेतेश्वर पुजारा को 11 जनवरी से राजकोट में शुरू हो रही पांच मैचों की शृंखला के लिए टीम में मौका मिलना तय है। सूत्रों के मुताबिक गंभीर और सहवाग में से एक को बाहर किया जा सकता है।
नई दिल्ली:

अनुभवी सलामी बल्लेबाजों गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग की लगातार विफलता ने इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला के लिए इन दोनों के चयन पर सवालिया निशान लगा दिया है, क्योंकि हाल में लगातार शिकस्त के बाद चयनकर्ताओं पर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बाहर करने का दबाव है।

चयनकर्ता रविवार को जब टीम चुनने के लिए बैठक करेंगे, तो प्रतिभावान चेतेश्वर पुजारा को 11 जनवरी से राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की वनडे शृंखला के लिए टीम में जगह मिल सकती है।

चयन समिति के सूत्रों के मुताबिक इस बात की अधिक संभावना है कि गंभीर और सहवाग में से एक को बाहर कर दिया जाए। बल्ले से महेंद्र सिंह धोनी के अच्छे प्रदर्शन के बाद फिलहाल उनकी कप्तानी को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है। पुजारा को टीम में जगह मिलना लगभग तय है। उन्होंने राजकोट में मध्य प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा और इस दौरान 150 से 200 रन का सफर सिर्फ 17 गेंद में पूरा किया। इतना ही नहीं पहला मैच राजकोट में होना है, जहां पुजारा ने अपने लगभग 90 प्रतिशत रन बनाए हैं।

गंभीर ने अपने पिछले 10 वनडे में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 38.80 की औसत के साथ 388 रन बनाए हैं, जबकि सहवाग के नाम पिछले 10 वनडे में 23.80 की औसत से सिर्फ 238 रन दर्ज हैं। सहवाग और गंभीर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में विफल रहे हैं, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। चयनकर्ता पाकिस्तान और भारत के बीच तीसरे और अंतिम एकदिवसीय के बाद फिरोजशाह कोटला मैदान पर बैठक करेंगे और कुछ खिलाड़ियों के पास इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी जगह बचाने का मौका होगा।

संदीप पाटिल की अगुवाई वाली चयन समिति चाहती है कि युवा अजिंक्य रहाणे को मौका मिले, जो 50 ओवर के प्रारूप में पिछले एक साल से अधिकांश समय बैंच पर रहे हैं। चयनकर्ता हालांकि अनुभव को देखते हुए सहवाग और गंभीर में से एक को टीम में शामिल रखना चाहेंगे। चयन समिति की नजरें मुरली विजय और अभिनव मुकुंद पर भी होंगी, जो इसी दिन पालम मैदान पर भारत ए की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लगातार विफल रहे रोहित शर्मा को भी टीम से बाहर किया जा सकता है। भारत ए की ओर से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मध्य प्रदेश के आलराउंडर जलज सक्सेना पर चयनकर्ताओं की नजरें होंगी। भारत ए के मैच के साथ चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाज श्रीसंत की फिटनेस को परखने का मौका भी मिलेगा।