यह ख़बर 01 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पहली बार वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंचे शिखर धवन

दुबई:

भारत के शिखर धवन वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन मैचों की शृंखला में अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपने करियर में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में वनडे बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। धवन दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका तथा भारत और वेस्ट इंडीज के बीच शृंखलाओं के समापन के बाद आईसीसी की जारी रैंकिंग के अनुसार धवन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 736 अंक हासिल किए हैं। धवन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ शृंखला में 159 रन बनाए। भारत ने यह शृंखला 2-1 से जीती। पाकिस्तान ने भी दक्षिण अफ्रीका को इसी अंतर से हराया।

धवन के आगे बढ़ने से पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक एक पायदान नीचे 10वें स्थान पर खिसक गए। शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में केवल यही अंतर हुए हैं। इस परिणाम से हालांकि आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में कोई असर नहीं पड़ा है तथा चारों टीमें अपनी पहले की रैंकिंग पर काबिज हैं। भारत पहले, वेस्ट इंडीज सातवें, दक्षिण अफ्रीका पांचवें और पाकिस्तान छठे स्थान पर है।

भारत के उप कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं। उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डिविलियर्स का नंबर आता है, जो उनसे 17 अंक पीछे हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com