यह ख़बर 21 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

विदेशी टीमों को पाकिस्तान न बुलाए पीसीबी : शोएब

खास बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यह कहकर फिर नए विवाद को जन्म दिया है कि सुरक्षा कारणों से पीसीबी को विदेशी टीमों को देश में खेलने नहीं बुलाना चाहिए।
लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यह कहकर फिर नए विवाद को जन्म दिया है कि सुरक्षा कारणों से पीसीबी को विदेशी टीमों को देश में खेलने नहीं बुलाना चाहिए। अपने खेलने के दिनों में अक्सर क्रिकेट बोर्ड से टकराव मोल लेने वाले शोएब ने रावलपिंडी में पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान में विदेशी टीमों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने नहीं बुलाना चाहिए।

उन्होंने कहा, हमारी अवाम ही महफूज नहीं है और देश में जंग चल रही है। ऐसे हालात में टीमों को बुलाना जोखिम भरा होगा। उन्होंने कहा, अगर किसी विदेशी टीम पर फिर हमला हो जाए, तो क्या होगा। मैं पीसीबी को सलाह दूंगा कि विदेशी टीमों को देश में ना बुलाए, क्योंकि हम किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी की स्थिति में नहीं हैं।

बोर्ड के एक अधिकारी ने इस पर कहा कि शोएब को कुछ मसलों की संवेदनशीलता समझनी चाहिए। उन्होंने कहा, हर किसी को पाकिस्तान की जमीनी हकीकतों का इल्म है, लेकिन सरेआम कुछ बातें नहीं की जातीं। लेकिन चूंकि वह रिटायर हो चुका है, लिहाजा उसे अपनी राय जाहिर करने का हक है। हालांकि इससे पीसीबी का कोई भला नहीं होने वाला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंकाई टीम पर मार्च, 2009 में लाहौर पर आतंकी हमला होने के बाद किसी विरोधी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। पीसीबी को अपनी घरेलू शृंखलाएं  संयुक्त अरब अमीरात में खेलनी पड़ी हैं।