गुरुनाथ मयप्पन के बारे में छह बातें...

सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल सीजन-6 के दौरान सट्टेबाज़ी और स्पॉट फिक्सिंग मामले में फैसला सुनाते हुए एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को सट्टेबाज़ी का दोषी ठहराया है। आइए जानते हैं, उसके बारे में छह बातें...

  1. गुरुनाथ मयप्पन भारतीय क्रिकेट बोर्ड की कद्दावर शख्सियत एन श्रीनिवासन का दामाद है
  2. आईपीएल सीज़न-6 से पहले तक वह चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का कर्ताधर्ता था। वह टीम के खिलाड़ियों के साथ और ड्रेसिंग रूम में दिखाई देता था। इतना ही नहीं, वह टीम के डग आउट में भी मौजूद होता था। उस वक्त उसकी पहचान चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम प्रिसिंपल के तौर पर थी।
  3. जब 2013 में उस पर सट्टेबाज़ी की जांच का शिकंजा कसा तो एन श्रीनिवासन ने कहा कि मयप्पन चेन्नई सुपरकिंग्स में किसी पद पर नहीं था, उसे महज क्रिकेट के प्रति उत्साह रखने वाला बताया गया, लेकिन सुप्रीम कोर्ट और उससे पहले मुकुल मुद्गल कमेटी ने उसे सट्टेबाज़ी का दोषी ठहराया।
  4. गुरुनाथ मयप्पन एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा का पति है। दोनों के तीन बच्चे भी हैं। रूपा इंडिया सीमेंट्स की निदेशक भी है।
  5. गुरुनाथ मयप्पन, एवीएम बाला सुब्रमण्यम का बेटा है। उसका परिवार दक्षिण भारत के सबसे बड़े और पुराने टीवी-फिल्म प्रोडक्शन हाउस वाले परिवार से जुड़ा है।
  6. गुरुनाथ मयप्पन गोल्फ और मोटर रेसिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेता रहा है। वह कई बार पालानी हिल्स ओपन अमैच्योर गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीत चुका है।

गोल्फ के बारे में उसे वर्ष 2011 में समाचारपत्र 'हिन्दू' से एक इंटरव्यू में कहा था, "गोल्फ से आपको एक आदमी के चरित्र के बारे में पता चल जाता है - वह कैसा इंसान है या वह कैसा बिजनेसमैन है, सब कुछ का पता चल जाता है..."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com