AUSvsPAK:मेलबर्न टेस्‍ट में बारिश फिर बनी बाधा, स्‍टीव स्मिथ ने बनाया शतक, उस्‍मान ख्‍वाजा तीन रन से चूके

AUSvsPAK:मेलबर्न टेस्‍ट में बारिश फिर बनी बाधा, स्‍टीव स्मिथ ने बनाया शतक, उस्‍मान ख्‍वाजा तीन रन से चूके

स्‍टीव स्मिथ की शतकीय पारी में नौ चौके शामिल हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पाकिस्‍तान पर 22 रन की बढ़त बना चुका है ऑस्‍ट्रेलिया
  • स्मिथ ने लगातार तीसरी बार साल में 1000 रन पूरे किए
  • बारिश की बाधा के कारण मैच का ड्रॉ होना लगभग तय
मेलबर्न:

कप्तान स्टीव स्मिथ के 17वें टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वर्षा से बुरी तरह प्रभावित रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में आज यहां पाकिस्तान पर 22 रन की मामूली बढ़त बना ली. स्मिथ ने इस साल में चौथा टेस्ट शतक लगाया. इससे पहले चाय से ठीक पूर्व मौसम बिगड़ने से चौथे दिन का खेल रोकना पड़ा और उसके बाद खेल हो ही नहीं सका.

मैच के चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय स्मिथ 100 रन बनाकर और मिशेल स्टार्क सात रन पर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 465 रन बना लिए हैं. अब आखिरी दिन बचा है और मैच का नतीजा निकलने की कोई सूरत नहीं दिख रही. इसके साथ ही स्मिथ ने लगातार तीसरे वर्ष एक साल के भीतर 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए. इस साल उनके 67.60 की औसत से 1040 रन हो गए हैं. उन्होंने 168 गेंद की अपनी पारी में नाबाद 100 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा सुबह अपने शतक से तीन रन से चूक गए. वह अपने कल के स्कोर 95 रन में दो ही रन जोड़ सके और पांचवें ओवर में वहाब रियाज की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद को कैच दे बैठे.

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने आज सुबह दो विकेट पर 278 रन से आगे खेलना प्रारंभ किया और जल्‍द ही ख्‍वाजा का विकेट गंवा दिया. लेकिन इसके बाद स्मिथ और हैंड्सकोब की जोड़ी ने लंबे समय तक पाकिस्‍तानी टीम को कामयाबी से वंचित रखा. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 92 की साझेदारी की. ऑस्‍ट्रेलिया को चौथा झटका हैंड्सकोंब (54) के रूप में गिरा जो तेज गेंदबाज सोहेल के शिकार बने. इसके बाद मेजबान टीम ने निक मेडिसन (22) और मैथ्‍यू वेड (9) के विकेट गंवाए. कप्‍तान स्मिथ ने अपना शतक 168 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से पूरा किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com