टीम इंडिया की गुत्थी सुलझी, लेकिन युवराज पर सवाल बरकरार

टीम इंडिया की गुत्थी सुलझी, लेकिन युवराज पर सवाल बरकरार

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वर्ल्ड टी-20 से पहले टीम इंडिया को लगभग अपने सभी सवालों के जवाब मिल गए हैं। डेथ ओवर की गुत्थी बुमराह ने सुलझा दी है। ऑलराउंडर की समस्या का समाधान हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के बाद हो चुका है। 9वें नंबर पर अश्विन टीम की बल्लेबाज़ी ताकत को दर्शाता है।

स्पिन गेंदबाजी में अश्विन-जडेजा के साथ रैना, युवराज के विकल्प मौजूद हैं और  फ़िनिशर का रोल धोनी-रैना जैसे बल्लेबाज़ निभाएंगे, लेकिन एक सवाल जो अब भी बरकरार है, वो युवराज की बल्लेबाजी को लेकर है, जिस पर खुद कप्तान धोनी ने कहा है कि वो सीधा आते ही छक्के-चौके नहीं लगा सकते। वो ऐसे बल्लेबाज हैं, जो लंबे हिट लगा सकते हैं, लेकिन सेटल होने में उन्हें कुछ समय लगता है।

साथ ही धोनी ने ये भी कहा कि युवराज इस समय टॉप फोर में फिट नहीं होते। सलामी बल्लेबाजों के बाद विराट हैं, फिर रैना और वो शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में युवराज को उनके बाद ही बल्लेबाजी करनी होगी। मतलब साफ है, कप्तान धोनी ने विश्व कप की प्लेइंग इलेवन तय कर ली है और मौजूदा टीम में विराट के आने पर रहाणे को बाहर जाना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में अगले मैच में अगर कप्तान रहाणे की जगह युवराज को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेज दें, तो कोई चौंकने वाली बात नहीं होगी। विशाखापत्तनम में सीरीज का नतीजा तय होगा और कप्तान धोनी जो ज्यादा बदलाव करने के लिए नहीं जाने जाते वो क्या विश्वकप के मद्देनजर नेगी जैसे खिलाड़ी को मौका देंगे, ये देखना दिलचस्प होगा।