यह ख़बर 29 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सौरव गांगुली ने आईपीएल को भी अलविदा कहा

खास बातें

  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के चार साल बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने क्रिकेट के सभी स्तर से अलविदा कह दिया। उन्होंने अब आईपीएल भी नहीं खेलने का फैसला किया।
कोलकाता:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के चार साल बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने क्रिकेट के सभी स्तर से अलविदा कह दिया। उन्होंने अब आईपीएल भी नहीं खेलने का फैसला किया।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलना जारी रखा था ताकि वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी पुणे वारियर्स के लिए फॉर्म में रह सकें, लेकिन पिछले साल के लचर प्रदर्शन के बाद गांगुली ने अंतत: इसके खिलाफ का फैसला किया।

गांगुली ने कहा, आईपीएल छह जब खत्म होगा, तब तक मैं करीब 41 साल का हो जाऊंगा। ट्वेंटी-20 में शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट रहना होता है। इसमें खेलना शरीर के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने पिछले सत्र में ही पुणे अधिकारियों को अपनी इच्छा स्पष्ट कर दी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, आईपीएल में कप्तानी करना, बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आपको कई सवालों के जवाब देने होते हैं। इससे तो देश का कप्तान होना बेहतर है। कम से कम आपको कोई फोन करके नहीं पूछेगा कि क्या चीज गलत हुई।