आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

सौरव गांगुली ने आईपीएल को भी अलविदा कहा

 
email
email
Sourav Ganguly retirement from IPL
कोलकाता: ंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के चार साल बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने क्रिकेट के सभी स्तर से अलविदा कह दिया। उन्होंने अब आईपीएल भी नहीं खेलने का फैसला किया।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलना जारी रखा था ताकि वह अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी पुणे वारियर्स के लिए फॉर्म में रह सकें, लेकिन पिछले साल के लचर प्रदर्शन के बाद गांगुली ने अंतत: इसके खिलाफ का फैसला किया।

गांगुली ने कहा, आईपीएल छह जब खत्म होगा, तब तक मैं करीब 41 साल का हो जाऊंगा। ट्वेंटी-20 में शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट रहना होता है। इसमें खेलना शरीर के लिए काफी मुश्किल हो जाता है। बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने पिछले सत्र में ही पुणे अधिकारियों को अपनी इच्छा स्पष्ट कर दी थी।

उन्होंने कहा, आईपीएल में कप्तानी करना, बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। आपको कई सवालों के जवाब देने होते हैं। इससे तो देश का कप्तान होना बेहतर है। कम से कम आपको कोई फोन करके नहीं पूछेगा कि क्या चीज गलत हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement