...तो अब इस रियलिटी शो की मेजबानी करेंगे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

...तो अब इस रियलिटी शो की मेजबानी करेंगे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल सरकार कारोबारी प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से एक आर्थिक रियलिटी टीवी शो लॉन्च करने जा रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इसकी मेजबानी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को सौंपी गई है। शो का नाम 'एगिए बांग्ला' होगा।

ममता ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, "बंगाल की ओर से एक और अहम पहल जल्द सामने आएगी..बंगाल अपनी तरह का पहला आर्थिक रियलिटी टीवी शो शुरू करने वाला है।"

यह शुरुआत ममता के दिमाग की उपज मानी जा रही है। उनका कहना है कि गांगुली हमेशा ऊर्जा से भरे रहते हैं, इसलिए वे युवाओं को सफल उद्यमी बनने के लिए सही ढंग से प्रेरित कर सकेंगे।

ममता ने कहा, "हमारे हीरो गांगुली इस टीवी शो का चेहरा बनने के लिए राजी हो गए हैं। इस शो का मकसद नवीन व्यापारिक विचारों वाले युवा कारोबारियों को सामने लाना और उन्हें मदद प्रदान करना है। मैदान पर और मैदान से बाहर गांगुली जिस तरह ऊर्जा से भरे रहते हैं, उसी तरह इस शो में वह युवाओं को भविष्य का सफल उद्यमी बनने के लिए प्रेरित करेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता की इस ताजा पहल की हालांकि वाम दलों ने आलोचना की है। वाम मोर्चा के चेयरमैन और मार्क्‍सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (माकपा) की पोलित ब्यूरो के सदस्य बिमान बोस ने पत्रकारों से कहा, "मुझे इस शो के बारे में कुछ नहीं पता, लेकिन तृणमूल कांग्रेस के रहते राज्य में कोई भी नया उद्योग नहीं आने वाला, बल्कि जो है वह भी राज्य से बाहर चला जाएगा।"