यह ख़बर 16 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका की ऑस्ट्रेलिया पर संघर्षपूर्ण जीत, सीरीज बराबर की

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मोर्कल ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की

पर्थ:

तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर समेटने वाले दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद दूसरे वनडे मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज करके शृंखला 1-1 से बराबर की।

मोर्कल ने 21 रन देकर पांच विकेट लिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 41.4 ओवर में 154 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा डेल स्टेन ने 37 रन देकर तीन विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केवल मिशेल मार्श (67) ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के सामने छोटा लक्ष्य था, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (43 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने उसे यहां तक पहुंचने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।

दक्षिण अफ्रीका ने केवल 27.4 ओवर में लक्ष्य हासिल किया, लेकिन विकेट गिरने के कारण उसके लिए जीत आसान नहीं रही। दक्षिण अफ्रीका ने आखिर में सात विकेट पर 157 रन बनाए। पहला मैच 32 रन से गंवाने वाले दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसके तीन बल्लेबाज क्विंटन डिकाक (4), हाशिम अमला (10) और रिली रोसो (30) के आउट होने से स्कोर तीन विकेट पर 64 रन हो गया।

कप्तान एबी डिविलियर्स ने हालांकि 48 रन की समझबूझ भरी पारी खेली। डिविलियर्स ने फाफ डु प्लेसिस (19) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़े, लेकिन एक स्कोर पर दो विकेट गंवाने से स्कोर पांच विकेट पर 113 रन हो गया।

डिविलियर्स अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने के बाद हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पैवेलियन लौटे। डेविड मिलर (नाबाद 22) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com