आस्ट्रेलिया को 47 रन से हराकर शीर्ष पर पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

आस्ट्रेलिया को 47 रन से हराकर शीर्ष पर पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

प्रोविडेंस:

दक्षिण अफ्रीका ने त्रिकोणीय एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 47 रन से हराकर अपना दावा पुख्ता कर लिया। बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बनी पिच पर दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट पर 189 रन बनाये। जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम 34.2 ओवर में 142 रन पर ही आउट हो गई। आरोन फिंच (72) को छोड़कर उसका कोई बल्लेबाज नहीं चल सका।

अब शीर्ष पर है दक्षिण अफ्रीका
जीत के इस अंतर की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को एक बोनस अंक भी मिला । अब वह शीर्ष पर है जबकि आस्ट्रेलिया दूसरे और मेजबान वेस्टइंडीज तीसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के लिये 62 रन बनाने वाले फरहान बेहार्डियेन को मैन आफ द मैच चुना गया। कागिसो रबाडा ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए सात ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिये। रबाडा ने पहले स्पैल में उस्मान ख्वाजा को आउट किया। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड और पुछल्ले बल्लेबाज नाथन कूल्टर नाइल के विकेट चटकाये। करीब 16 महीने बाद पहला वनडे खेल रहे वेन परनेल ने आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को पगबाधा आउट किया। स्पिनर इमरान ताहिर और आरोन फागिंसो ने दो दो विकेट लिये।

शनिवार को फिर होगा दोनों टीमों के बीच मैच
इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आस्ट्रेलिया के लिये कूल्टर नाइल और जोश हेजलवुड ने दो दो विकेट लिये। शनिवार को सेंट किट्स में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का फिर सामना होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com