डेविड मिलर की तूफानी पारी, दक्षिण अफ्रीका की विशाल जीत, 372 रन भी कम पड़े ऑस्ट्रेलिया को

डेविड मिलर की तूफानी पारी, दक्षिण अफ्रीका की विशाल जीत, 372 रन भी कम पड़े ऑस्ट्रेलिया को

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ियों की फाइल फोटो

डरबन:

किंग्समीड में बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली. इसमें दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज डेविड मिलर के ताबड़तोड़ 118 रनों का अहम रोल रहा. मिलर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और टीम को जिताकर ही लौटे.

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर कुल 371 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मिलर के अविजित 118 रनों की बदौलत चार गेंद शेष रहते हुए मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया.

घर में यह किसी भी टीम का दूसरा सर्वोच्च स्कोर का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

इससे पहले सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और कप्तान स्टीवन स्मिथ के शतकों की मदद से आस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी करते हुए तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह विकेट पर 371 रन बनाए जो यहां किंग्समीड मैदान पर रिकॉर्ड स्कोर है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज वार्नर ने 117 जबकि स्मिथ ने 108 रन की पारी खेली. वार्नर की 107 गेंद की पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे जबकि स्मिथ ने 107 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का मारा.

किंग्समीड पर 42 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब किसी टीम ने 300 या इससे अधिक रन बनाए हैं.

वार्नर और आरोन फिंच (53) ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में 110 रन जोड़कर ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआत दिलाई. लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने फिंच को लांग ऑफ पर कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और चार छक्के मारे. वार्नर और स्मिथ ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 124 रन जोड़कर विशाल स्कोर की नींव रखी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com