यह ख़बर 01 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जेटली ने कहा, एक दिन के भीतर कुछ अहम हो सकता है

खास बातें

  • मुश्किलों का सामना कर रहे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के दो आला अधिकारियों के इस्तीफा देने के एक दिन बाद बीसीसीआई उपाध्यक्ष अरुण जेटली ने कहा कि अगले 24 घंटे में कुछ ‘महत्वपूर्ण’ हो सकता है।
नई दिल्ली:

मुश्किलों का सामना कर रहे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के दो आला अधिकारियों के इस्तीफा देने के एक दिन बाद बीसीसीआई उपाध्यक्ष अरुण जेटली ने कहा कि अगले 24 घंटे में कुछ ‘महत्वपूर्ण’ हो सकता है।

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के बावजूद बोर्ड अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के अपने पद से इस्तीफा नहीं देने पर अड़े रहने के बाद शुक्रवार की रात बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले और कोषाध्यक्ष अजय शिर्के ने विरोध स्वरूप इस्तीफा दे दिया।

यह पूछने पर कि क्या उनके सहित बोर्ड के पांचों उपाध्यक्ष आज इस्तीफा दे सकते हैं, जेटली ने कहा, ‘‘एक दिन इंतजार कीजिए, आपको कुछ महत्वपूर्ण सुनने को मिलेगा।’’ सट्टेबाजी में लिप्त होने के आरोप में श्रीनिवासन के दामाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम प्रिंसिपल गुरुनाथ मयप्पन की गिरफ्तारी के बाद बीसीसीआई का संकट लगातार गहराता जा रहा है।

श्रीनिवासन से इस्तीफा देने की मांग लगातार की जा रही है लेकिन उन्होंने इसे खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। श्रीनिवासन की कंपनी इंडिया सीमेंट्स चेन्नई सुपरकिंग्स का मालिकाना हक रखती है।

आईपीएल छह की शुरुआत में आईसीसी के मयप्पन को सटोरियों से दूर रहने के प्रति चेताने की खबर सामने आने के कुछ घंटों बाद ही श्रीनिवासन ने अगले हफ्ते कार्य समिति की आपात बैठक बुलाने की घोषणा की। इस बीच मय्यप्पन और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आरोपों की जांच करने वाली तीन सदस्यीय समिति में शामिल जगदाले ने जांच समिति से बाहर रहने का फैसला किया है।

जगदाले ने कहा, ‘‘मैंने जांच आयोग से जुड़ने में अपनी असमर्थता जता दी है।’’ इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि श्रीनिवासन पर और दबाव बढ़ाने के लिए आज संयुक्त सचिव अनुराग ठाकुर भी इस्तीफा दे सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई के पांच उपाध्यक्ष जेटली (उत्तर क्षेत्र), निरंजन शाह (पश्चिम), सुधीर डाबिर (मध्य), चित्रक मित्रा (पूर्व) और शिवलाल यादव (दक्षिण) हैं।