यह ख़बर 02 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका और वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में, इंग्लैंड बाहर

खास बातें

  • लसिथ मालिंगा की दिल दहलाने वाली गेंदबाजी से श्रीलंका ने अपना विजय अभियान जारी रखकर इंग्लैंड को 19 रन से हराकर आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई और साथ ही वेस्टइंडीज को भी अंतिम चार में पहुंचाया।
पाल्लेकल:

लसिथ मालिंगा की दिल दहलाने वाली गेंदबाजी से श्रीलंका ने अपना विजय अभियान जारी रखकर इंग्लैंड को 19 रन से हराकर आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सेमीफाइनल में जगह बनाई और साथ ही वेस्टइंडीज को भी अंतिम चार में पहुंचाया।

इस तरह से मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को सुपर आठ से बाहर का रास्ता देखने पड़ा। श्रीलंका का लगभग हर बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचा जिसमें माहेला जयवर्धने (38 गेंद पर 42 रन), एंजेलो मैथ्यूज (19 गेंद पर 28) और तिसारा परेरा (16 गेंद पर 26) का योगदान उल्लेखनीय रहा।

ग्रीम स्वान (26 रन दो विकेट) और कप्तान स्टुअर्ट ब्राड (32 रन पर तीन विकेट) एक-एक बार हैट्रिक बनाने की स्थिति में भी रहे लेकिन इसके बावजूद श्रीलंका छह विकेट पर 169 रन बना गया।

इंग्लैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी थी लेकिन मालिंगा ने पारी के तीसरे ओवर में चार गेंद के अंदर तीन विकेट लेकर उसे बुरी तरह थर्रा दिया।

समित पटेल (48 गेंद पर 67 रन) और स्वान (20 गेंद पर 34 रन) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन इंग्लैंड नौ विकेट पर 150 रन ही बना पाया। मालिंगा ने 31 रन देकर पांच विकेट लिए। इस तरह से श्रीलंका ग्रुप एक में अपने सभी मैच जीतकर शीर्ष रहा जबकि वेस्टइंडीज चार अंक लेकर सेमीफाइनल में पहुंचा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज ने पहले मैच में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया था।