यह ख़बर 18 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय क्रिकेटरों ने देश को शर्मसार किया है : सुनील गावस्कर

लंदन:

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी और उनके खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला में अपने लचर प्रदर्शन से देश को शर्मसार किया है।

महान बल्लेबाज ने साथ ही सुझाव भी दिया कि जो खिलाड़ी क्रिकेट के लंबे प्रारूप में खेलने में दिलचस्पी नहीं रखते उन्हें टेस्ट टीम छोड़ देनी चाहिए। भारत को कल पांचवें और अंतिम टेस्ट में पारी और 244 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

गावस्कर ने कहा, अगर आप भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते तो इसे छोड़ दो। सिर्फ सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलो। आपको इस तरह देश को शर्मसार नहीं करना चाहिए। उन्होंने हालांकि कहा कि इंग्लैंड को भविष्य की शृंखलाओं में सतर्क रहना चाहिए क्योंकि यह जीत भारतीय टीम के खिलाफ मिली है, जो कड़ा क्रिकेट नहीं खेलती।

उन्होंने कहा, इंग्लैंड की हर चीज शीर्ष स्तरीय रही। लेकिन भारत ने ‘जैली तरह का’ प्रतिरोध किया। इसलिए इंग्लैंड को इस जीत के बाद आत्ममुग्ध नहीं होना चाहिए क्योंकि उनके लिए इससे भी कड़ी परीक्षा आने वाली हैं।  इसी कार्यक्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भारतीय खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता पर सवाल उठाये।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, यह सोचना शर्मनाक है कि भारतीय टीम केवल 29 ओवर में ही सिमट गई, जबकि पिच अच्छा कर रही थी। उन्हें शर्मसार होना चाहिए।