यह ख़बर 11 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सुनील गावस्कर अब तक के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज : रवि शास्त्री

खास बातें

  • भारत के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्होंने विश्व क्रिकेट में जितने भी सलामी बल्लेबाज देखें हैं, उनमें पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर अब भी सर्वश्रेष्ठ हैं।
मुंबई:

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान रवि शास्त्री ने कहा है कि उन्होंने विश्व क्रिकेट में जितने भी सलामी बल्लेबाज देखें हैं, उनमें पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर अब भी सर्वश्रेष्ठ हैं।

गावस्कर को बुधवार को उनके 64वें जन्मदिन पर लीजेंड क्लब में चौथे सदस्य के रूप में शामिल किया गया। शास्त्री ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में अपने भाषण में कहा, पिछले 40 सालों में मैंने तीन सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज देखे... मैंने गोर्डन ग्रीनिज (वेस्ट इंडीज), ग्राहम गूच (इंग्लैंड) और मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया) को खेलते देखा, लेकिन सुनील गावस्कर का जवाब नहीं। मैंने उनसे बेहतर सलामी बल्लेबाज नहीं देखा।

उन्होंने कहा कि गावस्कर ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों के सामने रन बनाए, विशेषकर उन्होंने 1970 और 1980 के दशक में वेस्ट इंडीज के तूफानी तेज गेंदबाजों का डटकर सामना किया। शास्त्री ने कहा, तब हेलमेट नहीं हुआ करता था और एक दिन में पांच-छह घंटे टिके रहने के लिए आपका रक्षण ठोस होना चाहिए था। उनकी रनों की भूख अद्भुत थी। उन्हें असफलता से घृणा थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गावस्कर ब्रिटेन में अपनी व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं के कारण कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाए। क्लब के 'हॉल ऑफ फेम' में शामिल अन्य खिलाड़ियों में वीनू मांकड़, विजय मर्चेंट और विजय हजारे हैं।