कैरेबियाई दौरे पर ग्लूकोज बिस्कुट साथ लेकर गए थे सुनील गावस्कर...

कैरेबियाई दौरे पर ग्लूकोज बिस्कुट साथ लेकर गए थे सुनील गावस्कर...

सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

मुंबई:

वेस्टइंडीज के तेज आक्रमण को अपने बेहतरीन डिफेंस से प्रभावहीन करने के लिए मशहूर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर की एक कमजोरी थी और वह थे पारले जी ग्लूकोज बिस्कुट। रविवार को क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में लीजैंड्स क्लब द्वारा गावस्कर के 67वें जन्मदिन के मौके पर उनकी छोटी बहन नूतन ने इसका खुलासा किया।

चाय या काफी के साथ खाते थे बिस्कुट
नूतन ने पत्रकारों से कहा कि उन्हें वह बिस्कुट बहुत पसंद थे- पारले जी ग्लूकोज बिस्कीट। वेस्टइंडीज काफी दूर था और दौरा बहुत लंबा होता था। वह चाय या काफी के साथ यह बिस्कुट खाते थे और जब भी वह वेस्टइंडीज जाते तो हम कोशिश करते थे कि उनके लिए बिस्कुट भेज दें।

सामान के साथ बिस्कुट भी रखते थे
नूतन ने बताया कि वह दौरे से पहले खुद अपने सामान के साथ वह बिस्कुट रखते लेकिन तीन सप्ताह या एक महीने में वे खत्म हो जाते। वह जब भी, जिस भी दौरे पर जाते तो हम किसी पत्रकार या रिश्तेदार या दोस्त के साथ बिस्कुट भेजते थे। मुंबई के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिशिर हटंगडी ने बताया कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज लिटिल मास्टर का कितना सम्मान करते थे।

सभी गावस्कर का सम्मान करते थे
नूतन ने कहा कि किसी चैरिटी टूर्नामेंट के दौरान सभी तेज गेंदबाज रवि शास्त्री के घर आए थे और बीयर पी रहे थे। सनी (गावस्कर) कुर्ता पायजामा पहनकर आया और जैसे ही वह आया तो सभी तेज गेंदबाज खड़े हो गए और कहा कि हेलो मास्टर, आप कैसे हो। उनमें माइकल होल्डिंग, जोएल गार्नर, मैल्कम मार्शल और एंडी राबर्ट्स शामिल थे। वे सभी गावस्कर का इतना सम्मान करते थे। 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com