आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड और अफगानिस्तान में टक्कर आज

 
email
email
T-20 : England vs Afghanistan match Today
कोलंबो: ंग्लिश क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 विश्व कप के चौथे संस्करण के अंतगर्त अपने 'खिताब बचाओ अभियान' की शुरुआत शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी। मौजूदा चैम्पियन इंग्लैंड को ग्रुप-'ए' में रखा गया है। यह मुकाबला आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा, जो दिन का दूसरा मुकाबला होगा।

अपने दोनों अभ्यास मुकाबले जीतकर इंग्लिश टीम इस समय आत्मविश्वास से लबरेज है। इंग्लैंड ने पहले अभ्यास मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया तो दूसरे में पाकिस्तान को पटखनी दी थी।

इंग्लिश टीम की बल्लेबाजी एलेक्स हालेस, क्रेग कीसवेटर, ल्यूक राइट, जेमी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन और जोस बटलर के इर्द-गिर्द रहेगी। कप्तान स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टीवन फिन, टिम ब्रेस्नन और जेड डर्नबाक के रूप में इंग्लिश टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

स्पिनर ग्रीम स्वान से ब्रॉड को अधिक उम्मीदें होंगी, जो विश्वस्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं। अफगानिस्तान की टीम भी इस समय पूरे जोश में है। भारत के खिलाफ अफगान टीम ने जिस प्रकार का प्रदर्शन किया वह काबिलेतारीफ था। अफगान के खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में गजब का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन जुझारूपन दिखाया। अफगानी खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि उनमें लड़ने की क्षमता है।

भारत ने बुधवार को पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 23 रनों से पराजित किया। अफगानी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर भारत को 159 रनों के कुल योग पर रोक दिया था।

हार के बाद अफगानी टीम के कप्तान नवरोज मंगल ने कहा था कि यदि उनके बल्लेबाजों ने थोड़ा संयम दिखाया होता तो उनकी टीम यह मुकाबला जीत सकती थी। मंगल ने कहा था, हमारा शॉट चयन सही नहीं था। यही कारण है कि हम भारत के खिलाफ मैच हार गए। कुल मिलाकर हमारे लिए मैच अच्छा रहा। भारत जैसी मजबूत टीम को 159 के औसत स्कोर पर रोकना हमारे लिए एक सफलता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement