टी-20 रैंकिंग : बुमराह बने नंबर-2 गेंदबाज, अश्विन खिसके सातवें स्थान पर

टी-20 रैंकिंग : बुमराह बने नंबर-2 गेंदबाज, अश्विन खिसके सातवें स्थान पर

जसप्रीत बुमराह (फाइल फोटो)

दुबई:

हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसका फायदा मिला है। वह गुरुवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। बुमराह ने इस श्रृंखला में तीन मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे।

अश्विन खिसके सातवें स्थान पर
वह टी-20 प्रारूप में भारत के शीर्ष रैंकिंग वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। इस सीरीज में न खेलने के कारण ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन को चार स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें स्थान पर आ गए। इस सूची में वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री शीर्ष पर हैं। बुमराह के साथी और श्रृंखला में सबसे सफल गेंदबाज बरिंदर सरन को रैंकिंग में 225वां स्थान मिला है।

बल्लेबाजों में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं विराट कोहली
बल्लेबाजों में मनदीप सिंह और लोकेश राहुल को क्रमश: 100वां और 102वां स्थान मिला है। वहीं, मनीष पांड को 152वां स्थान और अंबाती रायडू को 217वां स्थान मिला है। केदार जाधव को रैंकिंग में 106वां स्थान हासिल हुआ है। टी-20 में बल्लेबाजों की सूची में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। उनके पीछे आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच दूसरे स्थान पर और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुपटिल तीसरे स्थान पर हैं।

भारत अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज 3-0 से जीत लेता तो वह इस प्रारूप में शीर्ष टीम बन जाता। न्यूजीलैंड टी-20 टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर है। भारत के 128 अंक हैं और वह न्यूजीलैंड से चार अंक पीछे है।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com