आप यहां हैं : होम » ख़बरें क्रिकेट की »

ट्वेंटी-20 विश्व कप : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 13 रन से हराया

 
email
email
T20 World CuP: Pakistan vs New Zealand
पाल्लेकल (श्रीलंका): ाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने ट्वेंटी-20 विश्व कप के अंतर्गत रविवार को पाल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-'डी' के लीग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 13 रन से पराजित कर दिया।

पाकिस्तान की ओर से रखे गए 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 164 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड की ओर से रॉब निकोल और केन विलियमसन ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने सम्भलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। निकोल को 33 रन के निजी योग पर शाहिद अफरीदी ने बोल्ड किया। निकोल के आउट होने के कुछ देर बाद विलियमसन भी 15 रन बनाकर रनआउट हो गए।

डेनियल विटोरी के रूप में न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा। विटोरी 16 गेंदों पर 18 रन बनाकर सईद अजमल की गेंद पर नासिर जमशेद को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

बांग्लादेश के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ शतक लगाने वाले अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम 32 रन के निजी योग पर पवेलियन लौटे। मैक्लम ने अपनी पारी के दौरान 31 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें उमर गुल ने बोल्ड किया।

अनुभवी हरफनमौला जैकब ओरम को 11 रन के निजी योग पर अजमल ने बोल्ड किया। जेम्स फ्रेंकलिन को 13 रन के निजी योग पर सोहेल तनवीर ने जमशेद के हाथों कैच कराया जबकि कप्तान रॉस टेलर 11 गेंदों पर 26 रन बनाकर रन आउट हुए।

टिम साउदी को एक रन के निजी योग पर अजमल ने गुल के हाथों कैच कराया। नेथन मैक्लम पांच रन बनाकर आउट हुए। अजमल ने उन्हें शोएब मलिक के हाथों कैच कराया। एडम मिल्ने (शून्य) और काएल मिल्स (शून्य) नाबाद लौटे।

पाकिस्तान की ओर से अजमल ने सबसे अधिक चार विकेट झटके जबकि जबकि गुल, तनवीर और अफरीदी ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

उसकी ओर से पारी की शुरुआत कप्तान मोहम्मद हफीज और इमरान नजीर ने की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। पाकिस्तान का पहला विकेट नजीर के रूप में गिरा, जिन्हें 25 रन के निजी योग पर तेज गेंदबाज साउदी ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। नजीर ने 16 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

हफीज के रूप में पाक टीम का दूसरा विकेट गिरा। हरफनमौला जेम्स फ्रेंकलिन ने हफीज को 43 रन के निजी योग पर बोल्ड किया। हफीज ने अपनी पारी के दौरान 38 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। हफीज ने जमशेद के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े।

भारत के खिलाफ अभ्यास मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाक टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज कामरान अकमल यहां कुछ खास नहीं कर सके और तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कामरान को ओरम ने निकोल के हाथों कैच कराया। बेहतरीन लय में दिख रहे जमशेद ने 35 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। उन्हें विटोरी की गेंद पर नेथन मैक्लम ने कैच किया।

उमर अकमल के रूप में पाकिस्तान ने अपना पांचवां विकेट गंवाया। उमर 15 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें ओरम ने नेथन के हाथों कैच कराया।

हरफनमौला अफरीदी छह गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें साउदी की गेंद पर विलियमसन ने लपका। और शोएब मलिक (9) नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की ओर से ओरम और साउदी ने दो-दो जबकि विटोरी और फ्रेंकलिन ने एक-एक विकेट झटका।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement