तमीम और इमरुल की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, पाकिस्तान को जीत से रोका

तमीम और इमरुल की जोड़ी ने बनाया रिकॉर्ड, पाकिस्तान को जीत से रोका

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के लिए तमीम इक़बाल ने 206 रनों की पारी खेलकर ना सिर्फ़ अपने करियर का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया, बल्कि पाकिस्तान को पहली पारी में 628 का विशाल स्कोर खड़ा करने के बावजूद जीत नहीं हासिल करने दी।

तमीम इक़बाल और इमल काइज़ ने 312 रनों की साझेदारी कर दूसरी पारी में सबसे ज़्यादा रनों के पार्टनरशिप का 55 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह रिकॉर्ड पहले इंग्लैंड के कॉलिन काउड्री और ज्यॉफ़ पुलर की जोड़ी के नाम था। साल 1960 में ओवल पर खेले गए उस मैच में दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ इंग्लैंड के कप्तान कॉलिन काउड्री (155 रन) और ज्यॉफ़ पुलर (175 रन) 290 रन की पार्टनरशिप की थी और इत्तिफ़ाकन वह मैच भी ड्रॉ रहा।

खुलना टेस्ट की पहली पारी में 296 रन से पिछड़ने के बावजूद बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 555 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत से दूर किए रखा। तमीम इक़ाबाल (206 रन) और इमरुल काइज़ ने (150 रन) ने अपने करियर की अब तक की बेहतरीन पारी खेलकर बांग्ला टाइगर्स को बड़े जश्न का मौक़ा दिया है।

चौथे दिन पाकिस्तान ने पहली पारी में 628 का स्कोर खड़ा कर कर क़रीब तीन सौ रन की बढ़त हासिल की तो पाकिस्तान की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन तमीम इक़बाल और इमरुल काइज़ ना सिर्फ़ तेज़ रफ़्तार से रन बटोरते रहे, बल्कि पाकिस्तान की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया। इस सलामी जोड़ी की वजह से ये टेस्ट बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में हमेशा गर्व से याद किया जाएगा।

इस पारी में तमीम और इमरुल दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अपने हुनर और तेवर का शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ही बल्लेबाज़ ज़रूरत पड़ने पर अपनी रक्षात्मक तकनीक का भी लोहा मनवाते रहे। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अपने संयम और फोकस का भी अद्भुत प्रदर्शन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वनडे और टी-20 में पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश ने पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के ख़िलाफ़ ड्रॉ ज़रूर रखा, लेकिन बांग्लादेश की पाकिस्तान पर यह मनोवैज्ञानिक जीत है। सीरीज़ का दूसरा और आख़िरी टेस्ट 6 मई से मीरपुर में खेला जाएगा।