रिकॉर्ड 9वीं वर्ल्ड कप जीत पर होगी टीम इंडिया की नज़र

नई दिल्‍ली:

हैमिल्टन की सड़कों पर बेफ़्रिक होकर घूमते भारतीय खिलाड़ियों का साफ़ देखा गया। भारत के लिए आराम और अभ्यास का तालमेल सही नतीजे दे रहा है।

इस वर्ल्ड कप में पहली बार न्यूज़ीलैंड में खेलने जा रहे टीम इंडिया के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास कितना बढ़ा हुआ है इसका अंदाज़ा इनके हावभाव में नज़र आया। हालांकि मैच से पहले हैमिल्टन के सेडन पार्क में धोनी के धुंरधरों ने अभ्यास कर यहां के हालात से भी तालमेल बिठाने की कोशिश की।

ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्टेडियम के बाद न्यूज़ीलैंड की छोटी बाउंड्रीज़ टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को ज़रूर रास आनी चाहिए। पिच क्यूरेटर कार्ल जॉनसन के मुताबिक पिच रनों से भरी है, क्योंकि आईसीसी के कहने पर एक ऐसा बैटिंग ट्रैक तैयर किया गया है जहां पर सीम और स्विंग कम होगी। टीम इंडिया की नज़र वर्ल्ड कप में लगातार 9वीं जीत पर होगी। ऐसा करके टीम इंडिया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है।

इस टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत बनकर उभरी है। टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने 4 मैचों में 37 शिकर किए हैं। विरोधी भारत के ख़िलाफ़ 250 से ज़्यादा नहीं बना सके हैं। गेंदबाज़ मोहित शर्मा का कहना है, 'भारतीय गेंदबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और अभी बहुत कुछ करना बाकी है। अच्छा करने की कोई हद नहीं होती।'

हालांकि इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है जिससे आयरलैंड की टीम को थोड़ी राहत हो सकती है। भारत ने इस मैदान पर 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 6 बार हार मिली और सिर्फ़ 2 बार जीत। उधर जाएंट किलर के नाम से मशहूर आयरलैंड के लिए ये मैच जीतना बहुत अहम है। क्योंकि अगर वो भारत से हारे तो उन्हें क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचने के लिए फिर अपने आखिरी मैच में पाकिस्तान को हराना ही होगा।

एड जॉयस, एंडी बैलबिर्नी, केविन ओ ब्रायन टीम की बल्लेबाज़ी की धार हैं। हालांकि बड़े मैच से पहले कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड का हौसला देखते ही बनता है। विलियम पोर्टरफ़ील्ड ने मैच से पहले कहा, 'हमारे पास एक और मौका है 2 प्वाइंट हासिल करके क्वालिफ़ाई करने का। भारत के ख़िलाफ़ मैच को भी हम एक और मैच की तरह ही ले रहे हैं।' आयरलैंड ने रग्बी खेलकर मैच से पहले तरो ताज़ा होने की कोशिश है। वेस्टइंडीज़ और ज़िम्‍बाब्वे को हराने वाली इस टीम को भारतीय टीम हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com