यह ख़बर 18 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका में नंबर वन रैंकिंग के लिए भिड़ेगा भारत

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका से पांच वन-डे और एक टी-20 की सीरीज खेलने जा रही है। सीरीज का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा।
नई दिल्ली:

श्रीलंका से भारतीय क्रिकेट टीम पांच वन-डे और एक टी-20 की सीरीज खेलने जा रही है। सीरीज का पहला मैच शनिवार को खेला जाएगा।

आखिरी बार टीम इंडिया का श्रीलंका से सामना एशिया कप में हुआ था। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उस मैच में 100 और उप-कप्तान विराट कोहली ने 108 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। अगर भारतीय बल्लेबाजों का ये तेवर श्रीलंका में बरकरार रहा तो महेन्द्र सिंह धोनी की टीम के लिए ये बेहतरीन मौका होगा वन−डे में टॉप पर पहुंचने का लेकिन इसके लिए भारतीय टीम को श्रीलंका का व्हाइटवाश करना होगा। पांच मैचों की सीरीज का हर मैच जीतना होगा। श्रीलंका को उसकी जमीन पर 5−0 से हराना आसान नहीं होगा। वैसे, भारत ने श्रीलंका में पिछली दो सीरीज जीती हैं जिससे जीत की उम्मीद बनती है।

गौरतलब है कि 2008 में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम ने 3−2 से सीरीज जीती थी। धोनी ने उस सीरीज में दो हाफ सेंचुरी लगाई थी और मैन ऑफ द सीरीज भी रहे थे। 2009 में भारत ने श्रीलंका को 4−1 से हराया था। तब युवराज सिंह मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि इस समय ऑस्ट्रेलिया 119 अंको के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका और तीसरे पर इंग्लैंड है। दोनों ही टीमों के 118 अंक हैं। भारत 117 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। अगर भारत सभी पांच मैच जीत लेता है तो वह 120 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच जाएगा।