यह ख़बर 09 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेंदुलकर ने फेसबुक पर अपने 90 लाख प्रशंसकों को धन्यवाद दिया

खास बातें

  • फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय भारतीय सेलीब्रिटीज में से एक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की संख्या इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर 90 लाख की संख्या को पार कर गई है।
नई दिल्ली:

फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय भारतीय सेलीब्रिटीज में से एक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की संख्या इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर 90 लाख की संख्या को पार कर गई है।

तेंदुलकर ने अपने फेसबुक एकाउंट पर लिखा, ‘‘90 लाख धन्यवाद। मुझे इतना विशेष अहसास कराने के लिए आपको धन्यवाद।’’ तेंदुलकर पिछले साल सितंबर में फेसबुक से जुड़े थे और इस सोशल नेटवर्किंग साइट से जुड़ने के चंद घंटों के भीतर उनके नाम चार लाख ‘लाइक’ थे।

इस स्टार क्रिकेटर ने फेसबुक में अपनी पारी की शुरुआत वीडियो संदेश के साथ की थी जिसमें उन्होंने अपने आधिकारिक पेज से जुड़ने के लिए सबका स्वागत किया था।

तेंदुलकर ने पहली बार अपने फेसबुक एकाउंट में लिखा था, ‘‘मैं अपने फेसबुक परिवार में आपका स्वागत करना चाहता हूं। बचपन से ही मैंने हमेशा भारत के लिए क्रिकेट खेलने का सपना देखा था और मैंने 22 बरस तक विश्व कप जीतने के अपने सपने का पीछा किया। आपको सहयोग के बिना यह मुमकिन नहीं हो पाता। मैं इस मौके पर मेरे लिए प्रार्थना करने के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।’’

इस पेज में तेंदुलकर के जीवन के अहम मौकों को टाइमलाइन पर दर्शाया गया है। इसकी शुरुआत 24 अप्रैल 1973 को उनके जन्मदिन के साथ होती है जिसके बाद 2011 की विश्वकप जीता और राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेना शामिल है। इस पेज का प्रबंधन सेवन रोकर्स कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधुनिक क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शामिल तेंदुलकर ने हाल में वन-डे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अपने 23 साल के करियर के दौरान असंख्य रिकॉर्ड अपने नाम किए।