एशेज़ : जानिए, एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन आखिर कौन से अनोखे रिकॉर्ड बने

एशेज़ : जानिए, एजबेस्टन टेस्ट के दूसरे दिन आखिर कौन से अनोखे रिकॉर्ड बने

एजबेस्टन टेस्ट मैच का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

सिर्फ़ दो दिनों के भीतर एजबेस्टन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम हार के मुहाने पर है। एक नज़र डालते हैं कि टेस्ट मैच के दूसरे दिन आखिर कौन से अनोखे रिकॉर्ड बने...

- एजबेस्टन टेस्ट मैच में मिचेल जॉनसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट और 200 रन पूरे कर लिए। शेन वॉर्न के बाद वो दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने, जिनके नाम टेस्ट मैचों में 2000 रन और 300 विकेट हैं। क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ 12 खिलाड़ियों ने ये कमाल किया है।

- पूरे टेस्ट मैच में माइकल क्लार्क के नाम सिर्फ़ 13 रन रहे। 113 टेस्ट मैचों के करियर में ये उनका चौथा सबसे खराब प्रदर्शन है। पूरी सीरीज़ में खराब प्रदर्शन के चलते 2012 के बाद पहली बार टेस्ट मैचों में माइकल क्लार्क का बल्लेबाज़ी औसत 50 के नीचे (49.73) तक पहुंच गया है।

- टेस्ट मैच की दोनों पारियों में स्टीवन स्मिथ का स्कोर 7-8 रहा है। 22 टेस्ट मैचों के बाद ये पहली बार हुआ है कि स्मिथ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

- डेविड वॉर्नर ने दूसरी पारी में सिर्फ़ 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और इसी के साथ उन्होंने ऐशेज़ में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे तेज़ अर्धशतक की बराबरी कर ली, इससे पहले ग्रेहम येलप ने 1981 में 35 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- 43 साल बाद ऐसा हुआ है कि ऑस्ट्रेलिया ने किसी ऐशेज़ टेस्ट मैच में अपनी दोनों पारियों में पहले पांच विकेट 100 रनों के पहले खो दिए हों। इससे पहले दोनों पारियों में 100 रन से पहले पांच विकेट ऑस्ट्रेलिया ने 1972 में हेडिंग्ले मैदान पर खोए थे।