ऑस्ट्रेलिया ने पहला डेनाइट टेस्ट और श्रृंखला जीती, न्यूजीलैंड परास्त

ऑस्ट्रेलिया ने पहला डेनाइट टेस्ट और श्रृंखला जीती, न्यूजीलैंड परास्त

स्टीव स्मिथ

एडिलेड:

शान मार्श की धैयपूर्ण बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां तीसरे दिन ही न्यूजीलैंड पर तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। आस्ट्रेलिया के सामने 187 रन का लक्ष्य था लेकिन उसके बल्लेबाजों को एक-एक रन के लिए जूझना पड़ा।

शान मार्श ने निभाई महत्वपूर्ण साझेदारियां
डेविड वार्नर (35) की पारी के बावजूद आस्ट्रेलिया एक समय तीन विकेट पर 66 रन बनाकर जूझ रहा था लेकिन इस मैच से टीम में वापसी करने वाले शान मार्श (49) ने एडम वोगेस (28) के साथ चौथे विकेट के लिए 49 और अपने छोटे भाई मिशेल मार्श (28) के साथ छठे विकेट के लिए 46 रन की दो महत्वपूर्ण साझेदारियां निभाईं, जिससे आस्ट्रेलिया ने सात विकेट पर 187 रन बनाकर जीत दर्ज की।

न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 208 रन पर आउट
इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में 208 रन पर आउट हो गई थी। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चोटिल मिशेल स्टार्क की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुवाई की और 24 . 5 ओवर में 70 रन देकर छह विकेट लिए। आस्ट्रेलिया ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीतकर न्यूजीलैंड के 2013 से कोई श्रृंखला नहीं गंवाने के अभियान पर रोक लगा दी। उसने 2013 से पिछली आठ श्रृंखलाएं नहीं गंवाईं थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एडिलेड में पहली बार टेस्ट मैच तीन दिन में खत्म
एडिलेड ओवल में पिछले 64 साल में पहली बार कोई टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर समाप्त हुआ है। इससे पहले जब तीन दिन में मैच समाप्त हुआ था तब वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था। आस्ट्रेलिया जब लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरा तो उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। छठे ओवर में पहला विकेट गिरा जब ट्रेंट बोल्ट ने जो बर्न्‍स को पगबाधा आउट किया लेकिन पांच ओवर बाद डग ब्रेसवेल की गेंद पर मिशेल सैंटनर ने स्टीवन स्मिथ (14) का कैच छोड़ा।