यह ख़बर 07 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'सांसद तेंदुलकर और क्रिकेटर तेंदुलकर में कोई रिश्ता नहीं'

खास बातें

  • भारतीय क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी और संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने मंगलवार को साफ किया कि स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सांसद होने के कारण राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिये बाध्य नहीं हैं।
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारी और संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने मंगलवार को साफ किया कि स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर सांसद होने के कारण राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिये बाध्य नहीं हैं।

शुक्ला ने कहा, ‘‘क्रिकेटर तेंदुलकर और सांसद तेंदुलकर में कोई रिश्ता नहीं है। सचिन जिस दिन सांसद बने थे उन्होंने उसी दिन साफ कर दिया था कि आगे भी क्रिकेट उनकी प्राथमिकता रहेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘वह संसद में उपस्थित रहने के लिये बाध्य नहीं हैं। वह जब तक चाहेंगे क्रिकेट खेल सकते हैं। इसका फैसला पूरी तरह से उन्हीं पर निर्भर है।’’ शुक्ला ने हालांकि कहा कि तेंदुलकर कल से शुरू हो रहे संसद के सत्र में उपस्थित रहेंगे। इस स्टार बल्लेबाज ने सांसद बनने के बाद अभी तक संसद के किसी सत्र में भाग नहीं लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैंसर को मात देकर फिर से क्रिकेट के मैदान में उतरे जुझारू बल्लेबाज युवराज सिंह की टीम में वापसी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे उन्हें टी20 विश्व कप के लिये टीम में चुनते हैं या नहीं। लेकिन मैं उनके स्वास्थ्य में तेजी से हो रहे सुधार से काफी खुश हूं। वह बहुत अच्छी प्रगति कर रहे हैं।’’