इन 5 खिलाड़ियों पर होगी टीम इंडिया को चौथा अंडर-19 विश्व कप दिलाने की जिम्मेदारी

इन 5 खिलाड़ियों पर होगी टीम इंडिया को चौथा अंडर-19 विश्व कप दिलाने की जिम्मेदारी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को चौथा अंडर-19 विश्व कप दिलाने की जिम्मेदारी पांच खिलाड़ियों पर होगी। इन पांच खिलाड़ियों में मुख्य रूप से अरमान जाफ़र, महिपाल लोमरोर, अवेश ख़ान, ऋषभ पंत और सरफराज़ ख़ान शामिल हैं। आइए, डालते हैं इन खिलाड़ियों पर एक नजर।

1. सरफराज़ ख़ान
टीम इंडिया में इस वक्त जो कद विराट कोहली का है, कुछ ऐसा ही अंडर-19 टीम में सरफराज़ खान का है। वो आईपीएल में खेलने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने और उनका खेल का स्तर यहां बाकी खिलाड़ियो से अलग नज़र आता है। 5 मैचों में 4 बार अर्धशतकीय पारियां खेल चुके हैं। वो भारत की बल्लेबाज़ी की नींव है। फाइनल में हर किसी की नज़रें ये आक्रमक बल्लेबाज़ पर रहेंगी।

2. ऋषभ पंत
एडम गिलक्रिस्ट इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ के फैन हैं और मीडिया उनकी बल्लेबाज़ी में सुरेश रैना के तेवर देखती है। इतना ही नहीं दिल्ली के ऋषभ पंत को खरीदने के लिए आईपीएल नीलामी में दिल्ली ने 1 करोड़ 90 लाख का दांव लगा दिया। जो बताता है कि इस खिलाड़ी को कैसे आंका जा रहा है। फ़ाइनल में इनसे हर किसी को एक बड़ी पारी की उम्मीद है।

3. अवेश ख़ान
इस युवा गेंदबाज़ के पास गति है और उनके आउट स्विंगर्स को खेलना इतना आसान नहीं। इस टूर्नामेंट में वो भारत की गेंदबाज़ी के नायक रहे है। 5 मैच में 11 विकेट चटका कर इंदौर का ये युवा तेज़ गेंदबाज़ टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा है। वो पिछले विश्व कप का भी हिस्सा रहे थे, लेकिन इस बार वो पिछली बार की नाकामी को भुलाकर हर हाल में खिताब जीतना चाहते हैं।

4. महिपाल लोमरोर
राजस्थान के महिपाल लोमरोर इस समय टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं । 5 मैचों में 7 विकेट और बल्ले से बनाए हैं 114 रन। आकंडे बता रहे हैं कि वो अभी तक टूर्नामेंट में सबसे कामयाब ऑलराउंडर में शामिल रहे हैं। उनसे ऐसे ही एक और शानदार प्रदर्शन की उम्मीद राहुल को होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. अरमान जाफ़र  
स्कूल और घरेलू क्रिकेट में अरमान जाफ़र काफी समय से अपना सिक्का जमा रहे हैं। 18 साल के जाफ़र को मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी दी गई है। मैच में हालात के हिसाब से बल्लेबाज़ी करनी इनकी सबसे बड़ी ताकत है। चाहे संभलकर खेलना हो या फिर बड़े शॉट्स लगाने हों, अरमान ने अभी तक किसी को मायूस नहीं किया है।